उत्तराखंड में कोरोना : देहरादून आज और कल साप्ताहिक कोविड कर्फ्यू,केवल आवश्यक सेवा प्रदाताओं को छूट

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पिछले शनिवार को दो दिन के साप्ताहिक कर्फ्यू के आदेश जारी किए गए थे।

राजधानी देहरादून में शनिवार और रविवार को साप्ताहिक कोविड कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवा प्रदाताओं को आने-जाने की छूट रहेगी। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों को कर्फ्यू का पालन करवाने के निर्देश दिए।आज शनिवार को पहले दिन दुकानें और बाजार बंद पड़े हुए हैं। जगह-जगह सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। जो लोग सड़क पर फालतू घूम रहे हैं पुलिस उनका चालान कर रही है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पिछले शनिवार को दो दिन के साप्ताहिक कर्फ्यू के आदेश जारी किए गए थे। कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा अगर कोई बाहर निकलेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इन सेवाओं को छूट

-चिकित्सा, फल-सब्जी, दूध, पेट्रोल और गैस आपूर्ति से जुड़े वाहन।
-दवा की दुकानों, पेट्रोल पंप, टिफिन सर्विस।
-हवाई जहाज, ट्रेन और बस से यात्रा करने वाले।
-सार्वजनिक हित के निर्माण कार्यों और उसमें काम करने वाले कार्मिकों व मजदूरों को।
-औद्योगिक क्षेत्र में कार्यरत कार्मिकों को आई कार्ड दिखाने पर।

सभी लोगों से अपील है कि वो साप्ताहिक कर्फ्यू का पालन करें और अनावश्यक बाहर न निकलें। कोविड चेन तोड़ने के लिए सभी लोगों को सहयोग करना होगा। पुलिस को नियमों का सख्ती से पालन करवाने को कहा गया है। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

  • डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव, जिलाधिकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here