ठाणे में पांच मजिला इमारत का स्लैब गिरने से सात लोगों की मौत, दो घायल

मुंबई: महाराष्ट्र के ठाणे जिला के उल्हासनगर में पांच मंजिला इमारत का स्लैब गिर गया। इससे बिल्डिंग में रहने वाले सात लोगों की मौत हो गई। ताजा जानकारी के मुताबिक सभी का रेस्क्यू कर लिया गया है। दो लोगों के घायल होने की खबर है, उन्हें ठाणे के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। इनमें से एक की हालत गंभीर है। मरने वालों में चार लोग एक ही परिवार के हैं। इस इलाके में एक महीने में यह इस तरह की दूसरी घटना है।

रीजनल डिजास्टर मैनेजमेंट सेल के चीफ संतोष कदम ने बताया कि नेहरू चैक एरिया में बनी इस इमारत का नाम साईं सिद्धि है। इसकी 5वीं मंजिल का स्लैब ढह गया। मलबे से अब तक सात शव निकाले जा चुके हैं। फायर ब्रिगेड और पुलिस के जवान फंसे हुए लोगों को निकालने में जुटे हैं। बिल्डिंग में 29 परिवार रहते थे। बिल्डिंग का निर्माण 1994- 95 के बीच हुआ था। जानकारी के अनुसार मृतकों में चार महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं।

मृतकों में पूनीत बजोमल चांदवाणी (17 वर्ष), दिनेश बजोमल चांदवाणी (40 वर्ष), दीपक बजोमल चांदवाणी (42 वर्ष), मोहिनी बजोमल चांदवाणी (65 वर्ष), कृष्णा इनुचंद बजाज (24 वर्ष), अमृता इनुचंद बजाज (54 वर्ष), लवली बजाज (20 वर्ष) शामिल हैं। उल्हासनगर टाउनशिप में 15 मई को इसी तरह एक अवैध इमारत का स्लैब ढह गया था। यह इमारत चार मंजिला थी और इसकी चैथी मंजिल का ही स्लैब गिर गया था। इसके बाद दूसरे फ्लोर के स्लैब भी गिरते चले गए। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई थी। बचाव टीम ने 11 लोगों को बाहर निकाला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here