अवैध नियुक्तियों के मामले में जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज में फिर पड़ा SIT का छापा

जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी में एसआईटी (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) का छापा पड़ने से हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि एसआईटी को कॉलेज में अवैध नियुक्तियों से जुड़े सभी दस्तावेज मिले हैं. एसआईटी की तीन सदस्यीय टीम ने संस्थान में पहुंच कर अवैध नियुक्तियों से जुड़े दस्तावेजों की जांच की. एसआईटी ने दूसरी बार छापेमारी की है.

टीम के सदस्य व सीओ सदर पीएल टम्टा ने कहा कि एसआईटी की टीम संस्थान में हुई अवैध नियुक्तियों को लेकर जांच कर रही है. टीम को कई अहम दस्तावेज ‌मिले हैं. उन्होंने बताया कि संस्थान से प्रशासन को इस मामले में किसी स्तर पर और भी दस्तावेज मिलते हैं तो उसकी सूचना तत्काल एसआईटी को दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

स्क्रीनिंग कमेटी व सलेक्शन कमेटी से जुड़े दस्तावेज गायब होने पर उनके खिलाफ कार्यवाहक कुलसचिव डॉ. संजीव नैथानी ने 30 अक्टूबर 2021 को पौड़ी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले पर शासन ने 29 नवंबर 2021 को एसआईटी का गठन किया. जिसका अध्यक्ष एसएसपी पौड़ी को बनाया गया. एसआईटी को पहले अवैध नियुक्तियों व भ्रष्टाचार की जांच करनी थी. लेकिन बाद में एसआईटी को कुलसचिव के खिलाफ दर्ज मुकदमे की जांच भी सौंप दी गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here