सीएम ने महासू देवता और हनोल मंदिर में किये दर्शन साथ ही किया पारंपरिक नृत्य

10 मार्च की तारीख नज़दीक है सियासी दलों समेत प्रत्याशियों की सांसे थमी हुई हैं, ऐसे में नेता इन दिनों मंदिर-मंदिर घूमकर प्रार्थना कर रहे हैं.

इसी के तहत मंगलवार को जनजातीय क्षेत्र जौनसार बावर के दौरे पर रहे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लखवाड़ और लखस्यार के महासू देवता मंदिर व हनोल मंदिर में पूजा अर्चना की.

इस दौरान ग्रामीणों ने सीएम धामी का भव्य स्वागत किया. सीएम धामी के साथ उनकी पत्नी गीता धामी भी मौजूद रहीं. इस दौरान सीएम धामी ने वहां उपस्थित मातृशक्ति को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देते हुए जौनसारी पारंपरिक नृत्य में प्रतिभाग किया.

निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार सुबह लखस्यार (चकराता) स्थित महासू देवता मंदिर में भगवान महासू के दर्शन किए.

 पूजा-अर्चना करते हुए प्रदेशवासियों के सुख, सौभाग्य एवं खुशहाली की कामना की. सीएम धामी ने जनजातीय रीति रिवाज के अनुसार मंदिर में लोक वाद्य यंत्रों के साथ हारूल तांदी नृत्य भी किया. स्थानीय लोगों ने भी ढोल बाजों के साथ उनका परंपरागत तरीके से स्वागत किया. इसके बाद उन्होंने जौनसार के हनोल मंदिर के दर्शन किए.

जैसे-जैसे 10 मार्च की तारीख नजदीक आ रही है. राजनीतिक दलों के नेताओं की सांसें बढ़ती जा रही है. इन दिनों नेता मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा में जीत का दुआ मांगते नजर आ रहे हैं.

रेखा आर्य ने भी अपने पति से साथ भगवान शिव के दर्शन किए. इसके साथ ही उन्होंने विधानसभा चुनाव में जीत की दुआ मांगी. वहीं, मदन कौशिक ने भी हरिद्वार में भोले नाथ के दर्शन किए. इस दौरान उन्होंने भगवान शिव का जलाभिषेक किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here