Exit Poll 2022 : हरदा का दावा, प्रदेश में कांग्रेस की बनेगी सरकार

देश के पांच राज्यों में चुनाव निपटने के बाद बीती शाम न्यूज़ चैनलों ने अपना अपना एग्ज़िट पोल जारी कर दिया है, सभी का औसत निकाला जाए तो सूबे में भाजपा वापसी करती दिख रही है.

इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया ने बीजेपी को 41 सीट, एबीपी-सी वोटर्स ने 26 से 32 सीट और चाणक्य ने 43 सीट जीतने का अनुमान लगाया है.

 एग्जिट पोल के नतीजों के बाद उत्तराखंड में भाजपा काफी उत्साहित नजर आ रही है. भाजपा का दावा है कि उत्तराखंड में उसकी सरकार पूर्ण बहुमत से बनेगी जबकि कांग्रेस ने कहा है कि यहां के लोग बदलाव के मूड में हैं.

उधर पूर्व सीएम हरीश रावत ने एग्जिट पोल पर बड़ा बयान में दिया है, हरदा ने कहा कि एग्जिट पोल जनता के पोल से बड़ा नहीं है. आम जनता के दिल का पोल बड़ा होता है.

उन्होंने दावा किया कि इस बार जनता के दिल के पोल ने कांग्रेस पर विश्वास जताया है और कांग्रेस सरकार बना रही है.

पूर्व CM ने कहा कि डरी हुई भाजपा अब अपनी गंदी रणनीति पर उतर आई है. वह पूर्व की तरह जोड़-तोड़ की राजनीति कर रही है. लेकिन यह कहीं भी अब कारगर साबित नहीं होने वाली. क्योंकि जनता ने कांग्रेस में भरोसा जताया है और अब उत्तराखंड में कांग्रेस दोबारा सरकार बना रही है.

वहीं, सीएम धामी ने रिजल्ट वाले दिन भाजपा की एग्जिट पोल से भी ज्यादा सीटें आने का दावा किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में विकास कार्य हुए हैं. ऐसे में विश्वास है कि उत्तराखंड की जनता ने ये काम देखकर बीजेपी के पक्ष में मतदान किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here