योग में नेशनल चैम्पियन बनी ऋषिकेश की मनीषा

भारत ने दुनिया को योग की लौ से प्रकाशित किया है, तो वहीं ऋषिकेश का योग के क्षेत्र में अलग पहचान है. यही वजह है कि इसे योगनगरी के नाम से भी जाना जाता है.
तो वहीं अब यहां कि मनीषा नामदेव योग में नेशनल चैम्पियन बन गयी है.  फरीदाबाद में हुई नेशनल योगा चैम्पियनशिप में मनीषा ने स्वर्ण पदक जीता.
फरीदाबाद में 25 से 27 मार्च तक नेशनल योग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया. जिसमें 20 राज्यों से करीब 1000 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया.
इस दौरान 30 से 40 वर्ष की आयु के खिलाड़ियों की प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए उन्होंने गोल्ड मेडल जीता है. मनीषा ने बताया कि गोल्ड मेडल जीतकर वह काफी खुश हैं, वहीं उन्होंने इस सफलता के लिए अपने माता-पिता और योग गुरुओं को श्रेय दिया है.
ऋषिकेश के  बीरपुर खुर्द निवासी राष्ट्रीय योग खिलाड़ी मनीषा नामदेव अपनी इस उपलब्धि से खुश नज़र आ रही हैं.

उन्होंने बताया कि योग करने से शरीर तंदुरुस्त रहता है. कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के दौरान योग प्रतिभागियों के लिए मददगार साबित हुआ है.

उन्होंने कहा कि वह फिर से अन्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर देश का नाम इसी प्रकार रोशन करती रहेगी.

वहीं, मनीषा की इस उपलब्धि पर उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और ऋषिकेश के विधायक प्रेमचंद अग्रवाल, नगर निगम की महापौर अनीता ममगाई, महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल, भाजपा नेत्री सीमा रानी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला, कांग्रेस नेता रवि जैन सहित कई जनप्रतिनिधियों ने हर्ष व्यक्त करते हुए मनीषा को बधाई दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here