आज राजस्थान और हैदराबाद में टक्कर, कौन करेगा जीत से आगाज?

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के चौथे दिन राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद अपने अभियान की शुरुआत करने वाले हैं. दोनों टीमें एक बार खिताब जीत चुकी हैं

मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का कारवां मुंबई से निकलकर पुणे के MCA स्टेडियम में पहुंचेगा. MCA स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग के दो पूर्व चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होना है. इस सीजन के मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने अपने साथ कई मैच विनर खिलाड़ियों को शामिल किया है. साथ ही हमेशा की तरह सनराइजर्स हैदराबाद एक बेहतरीन गेंदबाजी के साथ मैदान पर उतरेगी.
रॉयल्स की बल्लेबाजी काफी हद तक कप्तान संजू सैमसन के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी जो पिछले कुछ वर्षों से टीम के साथ बने हुए हैं, लेकिन अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. रॉयल्स ने दिवंगत शेन वॉर्न की अगुवाई में 2008 में पहले आईपीएल का खिताब जीता, लेकिन उसके बाद टीम कभी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई. सैमसन ने हर साल एक या दो मैचों में अच्छा खेल दिखाया, लेकिन अगर रॉयल्स को अपना दूसरा खिताब जीतना है तो उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी.
इससे सैमसन को इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह पक्की करने का मौका भी मिलेगा. ओपनिंग में रॉयल्स के पास तीन विकल्प मौजूद हैं. वह जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल और यशस्वी जायसवाल में से किन्ही दो खिलाड़ियों को अपना ओपनर बनाएगी. हालांकि दो युवा खिलाड़ियों (देवदत्त और यशस्वी) को ओपनिंग पर भेजे जाने की चर्चा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here