सिद्धार्थ नगर में पसरा मातम अयोध्या में बस हादसे में जिले के तीन लोगों की मौत, तीन घायल

अयोध्या में हुए बस हादसे में जिले के तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हैं। मरने वाले जोगिया, बांसी और इटवा क्षेत्र के रहने वाले थे। बस हादसे में बांसी कोतवाली क्षेत्र के जीवा गांव निवासी सूरज पांडेय (26) पुत्र केदारनाथ पांडेय के मौत हुई है। इसके अलावा इटवा क्षेत्र के मिश्रोलिया थाना क्षेत्र के गौरडीह निवासी मोहन सहनी (33) की भी मौत हुई है। मोहन और सूरज की मौत की खबर से दोनों गांव में मातम छा गया।
वहीं, दिल्ली से एक साल बाद कमा कर घर लौट रहे जोगिया क्षेत्र के हरैया गांव निवासी रमेश (30) की मौत हो गई। वह कोरोना संक्रमण के बाद एक साल पहले दिल्ली कमाने गया था। वहां एक प्राइवेट कंपनी में कार्य करता था। उसने दिल्ली से घर आने के लिए बस पकड़ी थी, जो अयोध्या के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। इसकी सूचना जैसे ही गांव में पहुंची परिजनों में कोहराम मच गया।
बता दें कि अयोध्या में थाना कैंट अंतर्गत अयोध्या-लखनऊ राजमार्ग पर स्थित मुमताज नगर ओवरब्रिज पर मंगलवार सुबह एक वाहन को ओवरटेक करते समय यात्रियों से भरी डबल डेकर बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे में तीन यात्रियों की मौत हो गई और 16 यात्री घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां से एक को गंभीर हालत में लखनऊ रेफर कर दिया गया।
घायलों में छह लोगों को मामूली चोट के चलते प्राथमिक इलाज के बाद जाने दिया गया। शेष नौ का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। सूचना पर डीएम, एसएसपी भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। बस दिल्ली से सिद्धार्थनगर जा रही थी। वहीं, हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया, उन्होंने मृतकों के परिवारीजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता करने का एलान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here