यमुनोत्री में यात्रा के दौरान 3 बुजुर्ग श्रद्धालुओं की मृत्यु

गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के बाद चारधाम यात्रा का शुभारंभ हो गया है. सनातन धर्म में इस यात्रा का खास महत्व है… खासकर घर-गृहस्थी की जिम्मेदारियों से निवृत्त होकर वानप्रस्थ आश्रम में प्रवेश करने पर रिटायरमेंट के बाद बुजुर्ग तीर्थ करने निकलते हैं. हालांकि पहाड़ों में ऑक्सीजन लेवल कम होने के चलते बुजुर्गों के लिए दिक्कतें भी हो सकती हैं. खासकर बीपी और दिल की बीमारी से पीड़ित यात्रियों को.. लिहाज़ा चारधाम यात्रियों को पैदल चलने से पहले अपना हैल्थ चैकअप जरूर करवाना चाहिए, यमुनोत्री में यात्रा के दौरान 3 बुजुर्ग श्रद्धालुओं को दिल का दौरा पड़ गया…

जानकारी के मुताबिक, यमुनोत्री धाम के लिए जाने के दौरान भैरव मंदिर के पास राजस्थान के डूंगरपुर निवासी 63 वर्षीय कैलाश चौबीसा और शकुन परिहार बीमार पड़ गए. जिसके बाद उनकी मौत हो गई.  एक अन्य घटना में यूपी के सिद्धार्थ नगर जिले के 66 वर्षीय अनिरुद्ध प्रसाद की भी धाम की ओर जाते समय भिंडियालीगढ़ क्षेत्र के पास दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई….

बड़कोट थाना प्रभारी उपनिरीक्षक गजेंद्र बहुगुणा ने बताया कि शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक दोनों तीर्थयात्रियों की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. पोस्टमॉर्टम के बाद शव उनके परिजनों को सौंप दिए जाएंगे. गौरतलब है कि आज 3 मई से ही चारधाम यात्रा का आगाज हुआ है. आज ही यमुनोत्री और गंगोत्री धाम के कपाट खुले हैं. इसके अलावा 6 मई को केदारनाथ व 8 मई को बदरीनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here