कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जोत सिंह बिष्ट से बात कर नाराज़गी दूर करेंगे हरीश रावत

उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश प्रवक्ता जोत सिंह बिष्ट ने अपने पुत्र हिम्मत सिंह बिष्ट के साथ कांग्रेस पार्टी के सभी पदों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. जोत सिंह बिष्ट के द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने कहा कि उन्हें भी जोत सिंह बिष्ट द्वारा इस्तीफा दिए जाने की जानकारी मिली है. लेकिन उन्होंने ऐसा क्यों किया इस पर वह बात करेंगे. किसी प्रकार की नाराजगी रही होगी तो वह दूर की जाएगी.

हरीश रावत ने कहा कि उनको मनाने का प्रयास किया जाएगा. पूर्व सीएम ने कहा कि नाराजगी हो या कोई अन्य बात लेकिन पार्टी फोरम में ही उसका समाधान होता है. लिहाजा जोत सिंह बिष्ट से वह बात करके उनकी नाराजगी का समाधान निकाला जाएगा. हरीश रावत ने कहा कि अभी उनकी जोत सिंह बिष्ट से बात हुई है. उनकी नाराजगी को जल्द दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं लगातार हो रही पार्टी में गुटबाजी के सवाल पर हरीश रावत मुस्कुराते हुए किनारा करते हुए दिखाई दिए.

दरअसल आज उत्तराखंड में कांग्रेस को दो बड़े झटके लगे हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे जोत सिंह बिष्ट ने आखिरकार पार्टी का दामन छोड़ दिया है. जोत सिंह बिष्ट हाल ही में हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में धनौल्टी विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लडे़ थे. हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. जोत सिंह के साथ ही उनके बेटे हिम्मत सिंह बिष्ट ने भी कांग्रेस छोड़ दी है. हिम्मत ने कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता समेत पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here