MI vs KKR : बुमराह के प्रदर्शन पर भारी पड़े पैट कमिंस

आईपीएल 2022 के 56वें मुकाबले में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 52 रन से हरा दिया है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 165 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम 17.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गई।

डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 165 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 10 रन देकर पांच विकेट झटके। इसके जवाब में मुंबई की टीम 17.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गई। बुमराह के प्रदर्शन पर पैट कमिंस भारी पड़े। कमिंस ने मुंबई की पारी के 15वें ओवर में तीन विकेट झटके। उन्होंने अर्धशतक जमा चुके ईशान किशन, डेनियल सैम्स और मुरुगन अश्विन को पवेलियन भेजा।

इस जीत के साथ कोलकाता की प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार हैं। कोलकाता के अब 12 मैचों में पांच जीत और सात हार के साथ 10 अंक हैं। टीम अंक तालिका में नौवें से सातवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, मुंबई इंडियंस की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे है।

मुंबई की यह इस सीजन नौवीं हार रही। टीम 11 में से दो मैच जीतकर और चार अंक के साथ 10वें स्थान पर बरकरार है। यह आईपीएल इतिहास में मुंबई के लिए सबसे खराब सीजन बन गया है। टीम आईपीएल इतिहास में पहली बार एक सीजन में नौ मैच हारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here