चंपावत उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने दाखिल किया नामांकन

कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने आज चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी के नामांकन के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा सहित पार्टी के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे. कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी का सीधा मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहले ही चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर चुके हैं. नामाकंन के बाद अब दोनों पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस मैदान में उतरेंगी. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है.

कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी के लिए प्रचार-प्रसार के लिए राहुल और प्रियंका गांधी उत्तराखंड आएंगे. वहीं, बीजेपी प्रत्याशी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए प्रचार-प्रसार करने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेता आएंगे.कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन समिति की घोषणा की है. समिति की कमान अल्मोड़ा के विधायक मनोज तिवारी को सौंपी गई है. खटीमा विधायक और उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, लोहाघाट विधायक खुशाल सिंह अधिकारी और पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल को संजोजक बनाया है.

बता दें कि चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए 31 मई को मतदान किया जाना है, जिसका परिणाम 3 जून का आएगा. चंपावत विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here