चंपावत उपचुनाव के लिए कुल 1061 कर्मचारियों की हुई तैनाती

चंपावत उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है. उपचुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी मैदान में हैं. 31 मई को मतदान सफलता पूर्वक संपन्न हो इसके लिए चंपावत जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने डीएम कार्यालय में मतदानकर्मियों का प्रथम रेंडमाइजेशन हुआ. इस दौरान चंपावत उपचुनाव के लिए कुल 1061 कर्मचारियों की तैनाती की गई है.

बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ मतदान और मतगणना की तैयारियों को लेकर विस्तार से चर्चा की. जिलाधिकारी ने रेंडमाइजेशन में उपचुनाव के लिए 190 पीठासीन अधिकारी, 190 मतदान अधिकारी प्रथम, 348 मतदान अधिकारी द्वितीय और 303 तृतीय मतदान अधिकारी नियुक्त किए गए हैं. इन अधिकारियों को 14 और 15 मई को मतदान की ट्रेनिंग देकर जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

बता दें, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 9 मई को चंपावत उपचुनाव के लिए नामांकन भरा. 11 मई को कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने नामांकन किया. चंपावत सीट पर 31 मई को उपचुनाव होना है. चंपावत उपचुनाव का परिणाम 3 जून को आएगा. सीएम धामी के लिए बीजेपी से कैलाश गहतोड़ी ने अपनी सीट छोड़ी है. फरवरी में हुए मुख्य चुनावों में धामी अपनी परंपरागत खटीमा सीट से चुनाव हार गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here