बदलेगा मौसम का मिज़ाज़, 17 और 18 मई को तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार

राज्य के पर्वतीय इलाकों में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह के मुताबिक, अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में 17 और 18 मई को भी तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार बताए गए हैं। इन क्षेत्रों में बारिश संग कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ ही बिजली गिरने व 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओें के चलने की भी संभावना है।

कई इलाकों मेें बारिश के साथ ओलावृष्टि और बिजली गिरने की भी संभावना है। पर्वतीय इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग की ओर से बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा मंगलवार और बुधवार को भी पर्वतीय इलाकों में बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और बंगाल की खाड़ी से आ रहीं नम हवाओं के चलते राज्य में खासकर पर्वतीय इलाकों में हवाओं का दबाव बन रहा, जिसके चलते समय समय पर बारिश होने के साथ ही बार बार बारिश देखने को मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here