मौसम अलर्ट : 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलेंगी झोंकेदार हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में आज कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश गर्जन के साथ हो सकती है. हालांकि, कहीं-कहीं तेज और झोंकेदार हवाएं चलने का अनुमान है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश गर्जन के साथ हो सकती है. राज्य के शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने, तेज बौछार पड़ने तथा झोंकेदार हवाएं 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलने की संभावना है. इसके अलावा आसमान मुख्यतया साफ रहने से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश 34°C तथा 21°C के लगभग रहेगा.

वही मौसम विभाग के मुताबिक, चारधाम वाले जिले चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में बारिश हो सकती है. इससे साफ है कि चारधाम यात्रियों की यात्रा पर मौसम खलल डाल सकता है. ऐसे में यात्रियों के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन की थोड़ी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here