नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य का भाजपा पर जोरदार हमला

उत्तराखंड की राजनीती में नेताओ का एक दूसरी पर आरोप प्रत्यारोप का दौर चलता रहता है जहा अब नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला है. यशपाल आर्य ने भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली को दलित विरोधी करार दिया है. यही नहीं इसी वजह को भाजपा छोड़ने के पीछे का सबसे बड़ा कारण भी बताया है. आर्य ने कहा कि भाजपा की सरकार दलितों के खिलाफ काम करती है और उनके विकास को लेकर हो रहे कामों को हतोत्साहित किया जा रहा है.

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य का सरकार को लेकर आया नया बयान फिर चर्चाओं में है. दरअसल, यशपाल आर्य ने भाजपा को दलित विरोधी बताते हुए इसी को भाजपा छोड़ने की सबसे बड़ी वजह बताया है. विधानसभा चुनाव 2022 से पहले भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री के तौर पर काम करने वाले यशपाल आर्य ने भाजपा का दामन छोड़ दिया था. इसके बाद उन्होंने वापस कांग्रेस का हाथ थामा. उन्हीं पुरानी यादों को दोहराते हुए यशपाल आर्य ने भाजपा सरकार पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया है.

यशपाल आर्य ने कहा कि भाजपा की सरकार दलितों के खिलाफ काम करती है और उनके विकास को लेकर हो रहे कामों को हतोत्साहित किया जा रहा है. राज्य की विभिन्न योजनाओं में दलितों के लिए आने वाले फंड को कम किया जा रहा है. इसी तरह केंद्र की तरफ से भी दलितों से संबंधित योजनाओं के बजट को कम किया गया है.

यशपाल आर्य ने कहा कि भाजपा सरकार में दलितों के खिलाफ होने वाली आपराधिक घटनाओं पर भी सरकार गंभीर नहीं होती है. उन्होंने कहा कि जब वह भाजपा में थे तब दलितों के खिलाफ कई अपराधिक घटनाएं हुईं और इन आपराधिक घटनाओं पर लगाम कसने के लिए उन्होंने सरकार के सामने कई बार अपने सुझाव दिए. लेकिन भाजपा सरकार की तरफ से कभी उन पर गौर ही नहीं किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here