केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम से वायरल हो रहे एक फ़र्ज़ी पत्र की जांच

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम से वायरल हो रहे एक पत्र ने भाजपा और प्रदेश सरकार में खलबली मचा दी। शासन और एसटीएफ ने पत्र को फर्जी बताया है। मामले में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपर मुख्य सचिव गृह राधा रतूड़ी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। रतूड़ी के आदेश पर एसटीएफ ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

अपर मुख्य सचिव के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री ने किसी व्यक्ति को जेड सिक्योरिटी देने के लिए मुख्यमंत्री को कोई पत्र नहीं भेजा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सीएम को संबोधित पत्र फर्जी है। बता दें कि पत्र में विवादों में घिरी और भाजपा से निलंबित नुपुर शर्मा के देहरादून में पारिवारिक घर को जेड सिक्योरिटी देने को कहा गया है। पत्र में अजय गुप्ता नाम के व्यक्ति का भी उल्लेख है। वहीं, राजनीतिक हलकों में सीएम को संबोधित केंद्रीय गृह मंत्री के नाम से वायरल हो रहे पत्र की खूब चर्चा रही।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि एसटीएफ में सोशल मीडिया इंटरवेंशन सेल कार्यरत है। इसका उद्देश्य सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की भ्रामक और गलत सूचना प्रसारित होने पर उसे तत्काल प्लेटफार्म से हटाना है। इस सेल को बुधवार सुबह इस पत्र की जानकारी मिली थी।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने इसकी तस्दीक की तो यह पूरी तरह से फर्जी पाया गया। कुछ देर बाद पीआईबी यानी प्रेस इंफोर्मेशन ब्यूरो ने भी इसे फर्जी करार दिया। इस आधार पर साइबर थाने में अज्ञात के खिलाफ आईटी एक्ट और आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। एसएसपी ने बताया कि पत्र को वायरल करने वाले की पहचान की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here