बेरोजगार डिप्लोमा छात्र छात्राओं का सीएम आवास कूच

उत्तराखंड देहरादून में बेरोजगार डिप्लोमा छात्र छात्राओं ने आज सीएम आवास कूच किया. इस दौरान छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया. छात्र सिंचाई विभाग के कनिष्ठ अभियंता सिविल के 228 पदों को लोक सेवा आयोग द्वारा जारी भर्ती प्रक्रिया में शामिल करवाने की मांग कर रहे हैं.

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया. जिसके बाद प्रदर्शनकारी वहीं धरने पर बैठकर अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करने लगे. प्रदर्शनकारियों ने वहां एक सभा का भी आयोजन भी किया. अपनी मांगों को लेकर लामबंद होने का आह्वान किया.बेरोजगार डिप्लोमा छात्रों ने दून में किया प्रदर्शन

छात्र संदीप उनियाल ने कहा उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने विभिन्न विभागों में कनिष्ठ अभियंता पद पर भर्ती निकाली थी. जिसके बाद त्रुटि का हवाला देकर सिंचाई विभाग के 228 पदों को वापस ले लिया गया, जबकि कनिष्ठ अभियंता यांत्रिकी के 48 पदों को विज्ञापन में अन्य विभागों के सभी पदों के साथ में विज्ञापित किया गया. उन्होंने इसे बेरोजगारों के साथ छलावा बताया.

‘बेरोजगार छात्र छात्राओं ने सिंचाई विभाग के कनिष्ठ अभियंता सिविल के 228 रिक्त पदों को वर्तमान में लोक सेवा आयोग द्वारा जारी भर्ती प्रक्रिया में शामिल करवाने को कहा. इसके अलावा उत्तराखंड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा 2021 से संबंधित विभागों के कनिष्ठ अभियंताओं के पदों को किसी भी प्रकार से कम ना किया जाए. उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने विभिन्न विभागों में कनिष्ठ अभियंता पद पर भर्ती निकाली थी. जिसके बाद त्रुटि का हवाला देकर सिंचाई विभाग के 228 पदों को वापस ले लिया गया, जबकि कनिष्ठ अभियंता यांत्रिकी के 48 पदों को विज्ञापन में अन्य विभागों के सभी पदों के साथ में विज्ञापित किया गया. उन्होंने इसे बेरोजगारों के साथ छलावा बताया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here