गदरपुर में UPCL को अपनों ने ही लगाया चूना, EE समेत 4 कर्मचारी सस्पेंड

बिजली के बिल का गबन करने के आरोप में अधिषाशी अभियंता (EE) समेत चार कर्मचारियों पर कार्रवाई की गयी है.

UPCL  रुद्रपुर डिवीजन के गदरपुर सब डिवीजन में बिल भुगतान की रकम निगम के खाते में जमा न होने का मामला सामने आया है,  प्राथमिक जांच में इस गबन से जुड़े कई तथ्य सामने आने के बाद यूपीसीएल ने एग्जीक्यूटिव इंजीनियर गोविंद सिंह कार्की, एसडीओ फरमान हैदर जैदी, असिस्टेंट इंजीनियर संजय कुमार और कैशियर पुष्पेंद्र शर्मा को निलंबित कर दिया था.

मामले में ईई सहित चार को सस्पेंड करने के बाद बीते दिन एमडी ने मुख्यालय से एक जांच समिति गठित कर दी. यह जांच समिति मौके पर जाकर बिल भुगतान से जुड़े सभी तथ्यों की पड़ताल कर एमडी को रिपोर्ट देगी.

यूपीसीएल एमडी ने सभी डिवीजन को चेताया है कि वह पिछले एक साल में हुए बिल भुगतान का पूरा ब्योरा दोबारा जांचें और इसमें कहीं भी किसी तरह की कमी पकड़ में आने पर तत्काल निगम मुख्यालय को अवगत कराएं। अनिल कुमार का कहना है कि किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
जांच रिपोर्ट के आधार पर निगम प्रबंधन आगे की कार्रवाई करेगा। वहीं, यूपीसीएल के निलंबित कैशियर ने बैंक के कैशियर के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया है।

बताया जा रहा है कि यूपीसीएल के कैशियर को लगातार कैश जमा कराने पर बैंक कैशियर की ओर से रसीद दी जा रही थी। हालांकि मामला जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here