केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने किए बद्रीविशाल के दर्शन, मास्टरप्लान का लिया जायजा

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी बदरीनाथ धाम पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान बदरी विशाल की पूजा अर्चना की. बदरी विशाल के दर्शन के बाद उन्होंने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत किए जा रहे निर्माण कार्यों का अवलोकन भी किया.

केंद्रीय संस्कृति, पर्यटन और उत्तर पूर्वी क्षेत्र के विकास मंत्री जी किशन रेड्डी  विश्व प्रसिद्ध बदरीनाथ धाम पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान बदरी विशाल के दर्शन किए और लोगों की अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना की. इस दौरान उन्होंने मंदिर के पास स्थित स्थानीय बाजार से कुछ हस्तशिल्प प्रोडक्ट भी खरीदे.

वहीं, बदरीनाथ मंदिर के दर्शन के बाद उन्होंने मंदिर परिक्रमा परिसर में बीकेटीसी (बदरी केदार मंदिर समिति) उपाध्यक्ष किशोर पंवार और धर्माधिकारी आचार्य भुवन चंद्र उनियाल ने तुलसी की माला और अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि यह देवभूमि है. उत्तराखंड की संस्कृति, परंपराओं और शिल्प से समृद्ध है.

केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत किए जा रहे कार्यों का जायजा भी लिया और निर्माण कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए.

इस दौरान उन्होंने चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं और भारत सरकार की योजनाओं के संबध में अधिकारियों से जानकारी भी ली. इस दौरान उनके साथ अपर जिलाधिकारी के साथ कई अधिकारी मौजूद रहे. बता दें कि इससे पहले वे केदारनाथ धाम भी गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here