IIFM फिल्म महोत्सव: 83 को सर्वश्रेष्ठ फिल्म, साथ ही रणवीर सिंह को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार

मेलबर्न में 12 अगस्त से 30 अगस्त तक IIFM फिल्म महोत्सव चलेगा. यह समारोह हर साल ऑस्ट्रेलिया के शहर मेलबर्न में होता है. इस समारोह में फिल्में, टीवी शो और वेब सीरीज की स्क्रीनिंग होती है और भारतीय सिनेमा इसका यहां जश्न मनाता है. इस साल रणवीर सिंह को उनकी फिल्म 83 के लिए बेस्ट एक्टर के अवार्ड से नवाजा गया है. रणवीर सिंह ने अब एक तस्वीर साझा कर यह खुशी जाहिर की है. बता दें, बीते रविवार इस साल के पुरस्कारों का एलान किया गया.

रणवीर सिंह ने सोशल मीडिया पर अपनी एक खूबसूरत तस्वीर शेयर कर अवार्ड मिलने की खुशी जाहिर की है. रणवीर सिंह ने लिखा है, मेलबर्न के भारतीय फिल्म समारोह (आईएफएफएम) में 83 के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीतकर खुश हूं.

बता दें मेलबर्न में आईएफएफएम का 13वां संस्करण जारी है. 30 अगस्त को समारोह समापन है लेकिन इन-पर्सन इवेंट 20 अगस्त को समाप्त होगा. इसके बाद भी यह समारोह दस दिनों तक जारी रहेगा. गौरतलब है कि बीती 14 अगस्त को पालिस थिएटर में अवॉर्ड बांटे गये थे.रणवीर सिंह के अलावा वेब सीरीज ‘मुंबई डायरीज’ 26 और विद्या बालन और शेफाली शाह स्टारर फिल्म ‘जलसा’ (2022) ने अवार्ड अपने नाम किए. साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार सूर्या की हिट फिल्म ‘जय भीम’ और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को इस फेस्टिवल में सबसे अधिक नॉमीनेशन मिले थे, लेकिन दोनों फिल्मों एक भी पुरस्कार जीतने में असफल रही.

IFFM 2022 में विजेताओं की लिस्ट
सर्वश्रेष्ठ फिल्म फिल्म: 83

सर्वश्रेष्ठ निर्देशक : शूजीत सरकार (सरदार उधम) और अपर्णा सेन (द रेपिस्ट)

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता : रणवीर सिंह (83)

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री : शेफाली शाह (जलसा)बेस्ट सीरीज बॉलिवुड : मुंबई डायरीज 26/11

सीरीज में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता : मोहित रैना, डायरीज (मुंबई 26/11)

सीरीज में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री: साक्षी तंवर (माई)

सर्वश्रेष्ठ इंडी फिल्म: जग्गी

उपमहाद्वीप की सर्वश्रेष्ठ फिल्म: जॉयलैंड

लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड : कपिल देवी

Disruptor in Cinema Award : वाणी कपूर (चंडीगढ़ करे आशिकी)

Equality in Cinema Award : जलसा

Leadership in Cinema Award: अभिषेक बच्चन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here