दलीप ट्रॉफी में खेलेंगे बागेश्वर के दीपक धपोला, पहली बार किसी उत्तराखंडी का चयन

दलीप ट्रॉफी जोनल क्रिकेट चैंपियनशिप  में खेलने वाली सेंट्रल जोन की 2022-23 टीम की घोषणा बुधवार को दिल्ली में की गई.

टीम में उत्तराखंड के तेज गेंदबाद दीपक धपोला को जगह दी गई है. इसके अलावा हल्द्वानी के स्पिनर मयंक मिश्रा और देहरादून के बल्लेबाज कुनाल चंदेला को बतौर स्टेंड बाय खिलाड़ी के रूप में जगह दी गई है.

जबकि, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के जूनियर सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन आशीष जैदी को हेड कोच और पीयूष रघुवंशी को बतौर वीडियो एनेलिस्ट टीम के साथ जोड़ा है.

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के प्रवक्ता संजय गुसांई ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि दलीप ट्रॉफी 8 से 25 सितंबर 2022 को 6 क्षेत्रों उत्तर, दक्षिण, मध्य, पश्चिम, पूर्व और पूर्वोत्तर के बीच नॉकआउट आधार पर खेली जाएगी.

BCCI पिछले कुछ सत्र से दलीप ट्रॉफी को क्षेत्रीय आधार पर कराने की जगह इंडिया ‘रेड, ब्लू और ग्रीन’ टीमों के साथ करा रहा था. क्षेत्रीय प्रारूप में वापसी के साथ इसमें मौजूद पांच क्षेत्रों के साथ पूर्वोत्तर का एक अतिरिक्त क्षेत्र शामिल होगा.

 क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के तेज गेंदबाज दीपक धपोला साल 2018 में सुर्खियों में आए थे. रणजी ट्रॉफी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और सबसे विकेट हासिल करने वाले गेंजबाजों की सूची में शामिल हुए थे.

उन्होंने साल 2018-2019 सीजन में खेले गए 8 मुकाबलों में सबसे ज्यादा 45 विकेट अपने नाम किए थे. लेकिन अगले सीजन में दीपक चोट की वजह से बाहर रहे.

साल 2021-2022 सीजन में दीपक ने फिर पुराना प्रदर्शन दोहराया. दीपक धपोला ने 4 मुकाबलों में 12 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा दीपक धपोला उत्तराखंड के लिए 8 वनडे मैच भी खेल चुके हैं. इन मैचों में14 विकेट झटके हैं.

उत्तराखंड के लिए यह पहला मौका होगा जब कोई खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में शिरकत करेगा. दीपक ने अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

वहीं. दीपक उत्तराखंड के लिए रणजी ट्रॉफी में 50 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी हैं. क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बागेश्वर के अध्यक्ष सुरेश सिंह सोनियाल ने बताया दीपक काफी मेहनती खिलाड़ी हैं. उन पर उत्तराखंड को गर्व है. वह आगे टीम इंडिया के मुख्य गेंदबाज के रूप में भी जरूर देखे जाएंगे.

 करण शर्मा (कप्तान), शुभम शर्मा, हिमांशु मंत्री, यश दुबे, प्रियम गर्ग, रिंकू सिंह, अशोक मनेरिया, अक्षय वाडकर, गौरव यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक धपोला, अनिकेत चौधरी, कुमार कार्तिकेय, आदित्य सरवटे, अंकित राजपूत.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here