कोमा में पहाड़ की बेटी: स्कूल जाते वक्त बोल्डर की चपेट में आई अम्बिका को मदद की दरकार

पहाड़ों का जीवन वाकई बेहद मुश्किल  है, पहाड़ की एक बच्ची इन दिनों मुश्किल हालातों से गुजर रही है. दरअसल टिहरी के जौनपुर के परोड़ी गांव की अम्बिका बधानी 23 अगस्त को स्कूल जाते वक्त पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आ गई.

हादसे के कारण अम्बिका में चली गयी और अभी इंद्रेश अस्पताल में भर्ती है. अंबिका के पिता अब इस दुनिया में नहीं है तो वहीं तीन बड़े भाई बहन चिकन पॉक्स के चलते पहले ही काल कलवित हो चुके हैं.

परिवार में एक बड़ी बहन, छोटा भाई  और एक मां है लेकिन मां भी मानसिक रुप से विक्षिप्त है. ऐसे हालात में हादसे के बाद बच्ची को परिजन देहरादून के दून अस्पताल लेकर आए.

लेकिन अस्पताल में ICU खाली न होने के चलते उसे भर्ती न किया जा सका और दून अस्पताल ने अम्बिका को महंत इंद्रेश अस्पताल में रेफर कर दिया.

अम्बिका के परिजनों के मुताबिक डॉक्टरों का कहना है कि अम्बिका को होश आने में महीनों लग सकते हैं. वहीं आर्थिक रुप के कमजोर पृष्ठभूमि के चलते अम्बिका को इलाज के लिए मदद की दरकार है.

अम्बिका की देखरेख कर रहे चचेरे भाई राजेश बधानी ने मदद के लिए अपना बैंक अकाउंट नम्बर साझा किया है. साथ ही प्रदेशवासियों से मदद की अपील की है.

Rajesh Badhani

Punjab National Bank

A/c no 0331000400195462
IFSC Code- PUNB0033100
Branch- Mussoorie

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here