राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता: हिमालयीय आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के छात्र राघव गुप्ता पंजाब में करेंगे उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व

प्रतिष्ठित हिमालयीय आयुर्वेदिक (पीजी ) मेडिकल कॉलेज के छात्र राघव गुप्ता एक बार फिर योग में प्रदेश का नाम रोशन करने जा रहे हैं, वे अक्टूबर में पंजाब में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे.

बता दें कि राघव  हिमालयीय आयुर्वेदिक (पीजी ) मेडिकल कॉलेज के बी ए एम एस द्वितीय वर्ष के छात्र हैं। उन्होंने योग में डिप्लोमा किया है प्रशिक्षण के बाद से राघव लगातार विवि और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं.

राघव ने राज्यस्तरीय योग प्रतियोगिता की तीनों कैटेगरी 18 वर्ष(युगल), 18 वर्ष(एकल), 21-25 वर्ष में स्वर्ण पदक हासिल किया है.

इसके अलावा उन्होंने हरिद्वार के योग ग्राम में योग गुरु स्वामी रामदेव  के सामने भी अपने योग कौशल का प्रदर्शन किया. वहीं इस साल जुलाई में उन्होंने जयपुर योगा लीग (अखिल भारतीय) में कांस्य पदक प्राप्त किया.

योग और मेडिकल की पढ़ाई में सामंजस्य का श्रेय वे अपने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य , शिक्षकों के साथ हिमालयीय विश्वविद्यालय के योग विभाग के गुरुजनों को देते हैं.

अब एक बार फिर पंजाब में राघव गुप्ता योग में देवभूमि उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here