राज्यपाल ने केदारघाटी का किया भ्रमण, प्रदेश वासियों के सुखद जीवन की करी कामना

उत्तराखंड राज्यपाल गुरमीत सिंह आज केदारनाथ पहुंचे जहां उन्होंने बाबा केदार के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। उनके केदार घाटी पहुंचने पर जिला प्रशासन व बदरी-केदार मंदिर समिति द्वारा उनका स्वागत किया गया… तीर्थ पुरोहितों ने केदारनाथ धाम की तमाम व्यवस्थाओं और उनमें सुधार की संभावनाओं से राज्यपाल को अवगत कराया. इसके बाद राज्यपाल ने आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल पहुंचकर उनकी प्रतिमा के भी दर्शन किए..

राजयपाल गुरमीत सिंह ने बाबा केदार से प्रदेश वासियों के स्वास्थ्य एवं सुखद जीवन की बाबा केदार से कामना की साथ ही बाबा केदार के दर्शन के लिए आए तीर्थ यात्रियों से भी मुलाकात की.

राजयपाल ने केदारनाथ का भ्रमण कर धाम के तीर्थ पुरोहितों ने केदारनाथ धाम की तमाम व्यवस्थाओं और उनमें सुधार की संभावनाओं से राज्यपाल को अवगत कराया. इसके बाद राज्यपाल ने आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल पहुंचकर उनकी प्रतिमा के भी दर्शन किए..साथ ही राज्यपाल ने केदारनाथ धाम स्थित स्वास्थ्य केन्द्र का भी जायजा लिया.

उन्होंने केदारनाथ में तैनात राजस्व विभाग, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, यात्रा मैनेजमेंट फोर्स समेत अन्य संस्थानों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यात्रा के दौरान विभागों के आपसी तालमेल से ही यात्रा सुखद और सफल हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here