पौड़ी के एसएसपी और डीएम हटे, अंकिता हत्याकांड और बस हादसा मानी जा रही वजह

शुक्रवार को उत्तराखंड शासन तबादलों की लिस्ट जारी की गई जिसमे 4 आईएएस और 2 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है साथ ही तीन जिलों के डीएम हटाए गए है…

वही इन ताबदलो में खास चुका रही पौड़ी गढ़वाल के जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदांडे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह को हटाने की… दोनों ही अफसरों को बाध्य प्रतीक्षा में रखा गया है…

वही खबरों की माने तो अंकिता हत्याकांड और पौड़ी बस दुर्घटना में बरती गई लापरवाही इन दोनों अफसरों की कुर्सी जाने की वजह रही है..

जहा अब आशीष चौहान को नए डीएम और श्वेता चौबे को जिले की एसएसपी की कमान सौपी गई है…

इस बदलाव को अंकिता भंडारी हत्याकांड और बस हादसे में प्रशासनिक लापरवाही से जोड़कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि इन दोनों ही मामलों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खासे नाराज थे। दोनों ही मामलों पर डीएम और कप्तान को हटाने की चर्चाएं लगातार गरमा रही थीं।

बता दे की पौड़ी बरात बस हादसे में प्रशासनिक राहत में देरी को भी माना जा रहा है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बस हादसे में मृतकों के आश्रितों और घायलों को तत्काल सहायता राशि देने के आदेश दिए थे। लेकिन वही दूसरी ओर 21 दिन बाद उन्हें सहायता राशि बांटी गई। सीएम ने इस पर कड़ी नाराजगी जाहिर की थी।

दूसरी बड़ी वजह अंकिता भंडारी प्रकरण को माना जा रहा है। आरोपी के रिजोर्ट में बुल्डोजर चलाने को लेकर पौड़ी के जिलाधिकारी की प्रतिक्रिया से सरकार को असहज होना पड़ा था। डीएम ने रिजोर्ट पर कार्रवाई को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की थी, हालांकि बाद में उन्होंने अपना बयान बदल लिया था। उनके बयान के आधार पर विपक्ष ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here