ड्रग्स फ्री देवभूमि @ 2025 : नशे के विरुद्ध अभियान पर SSP अजय सिंह की नई पहल

उत्तराखंड प्रदेश को ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 अभियान जोरों पर है… सभी जिलों में अभियान के तहत पुलिस की कार्रवाई जारी है… वही राज्य को ड्रग्स फ्री अभियान को धरातल पर सार्थक बनाने के लिए एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने एक नयी पहल शुरू की है।

एक ओर, पूरे जनपद में अवैध नशे का कारोबार करने वालों पर नकेल कसी जा रही है तो वहीं नशे की गिरफ्त में आए व्यक्तियों की काउंसलिंग भी करवाई जा रही है। एक छोटी सी बूंद के रूप में शुरू हुई इस नई मुहिम के तहत जनपद हरिद्वार को नशा मुक्त किए जाने के लिए प्रत्येक थाना पुलिस अपने थाना क्षेत्र का एक गांव/मोहल्ला गोद लिया जाएगा जहा नशे की ज्यादा शिकायत है । नशे का कारोबार कर रहे अपराधियों पर जहां एक ओर कड़ी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी तो वही नशे की गिरफ्त में आए लोगों की काउंसलिंग भी कराई जाएगी साथ ही ऐसे सभी व्यक्तियों पर पैनी नजर भी रखी जा सकेगी।

जनता की रायशुमारी हेतु प्रत्येक शनिवार शाम 4:00 से 7:00 बजे तक चिन्हित गांव या शहर के मोहल्ले में किसी सार्वजनिक स्थल पर चौपाल भी लगाई जाएगी।

प्रयोग के तौर पर शुरू हो रहा यह पायलट प्रोजेक्ट शुरुआत में 15 दिनों तक चलेगा।

15 दिनों के उपरांत परिणाम सकारात्मक रहने एवं स्थानीय नागरिकों की इच्छानुसार अभियान को आगे जारी रखने के लिए सर्वप्रथम उस गांव या मोहल्ले में पुलिस द्वारा एक फ्लेक्सी बैनर लगाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here