करोड़ों के घोटाले के आरोपी पूर्व IFS किशनचंद की तलाश में विजिलेंस टीम

नैनीताल की विजिलेंस टीम ने कालागढ़ के डीएफओ रहे किशनचंद की तलाश में टीपीनगर स्थित आस्था नर्सिंग होम में छापा मारा। किशनचंद पर कालागढ़ में पेड़ों के कटान सहित अन्य अनियमितताओं के आरोप में केस दर्ज है।

करोड़ों के घोटाले के आरोप में उनके खिलाफ जांच चल रही है। इसी मामले में विजिलेंस की टीम सोमवार को उनके भाई जितेंद्र से पूछताछ की।
टीपीनगर इंस्पेक्टर संतशरण सिंह के मुताबिक मूलरूप से मलियाना निवासी किशनचंद कालागढ़ टाइगर रिजर्व प्रभाग में डीएफओ थे। वह करीब 20 साल से नंद विहार ज्वालापुर हरिद्वार में रह रहे हैं। बताया कि सोमवार को उत्तराखंड विजिलेंस सेक्टर नैनीताल की टीम थाने पहुंची और टीम प्रभारी दरोगा अनिल सिंह ने किशनचंद की गिरफ्तारी के वारंट के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि डीएफओ पर अवैध रूप से पेड़ों का कटान करने, फर्जी बिलों से ठेकेदारों को भुगतान करने सहित अन्य तरह से गोलमाल के आरोप में केस दर्ज है। इसके बाद टीम स्थानीय पुलिस के साथ किशनचंद के छोटे भाई जितेंद्र के आस्था नर्सिंग होम पर पहुंची। टीम ने जितेंद्र से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि किशनचंद कई साल से यहां नहीं आए हैं।

इसके बाद टीम उनके पुश्तैनी मकान मलियाना स्थित कुंआखेडा और श्याम अपार्टमेंट में जांच के लिए पहुंची लेकिन डीएफओ के बारे में कोई पता नहीं चल सका। टीम ने काफी देर तक किशनचंद की संपत्ति के बारे में भी जानकारी की। इसके बाद टीम लौट गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here