शिरडी से 1 लाख के इनामी बदमाश को उत्तराखंड STF ने किया गिरफ़्तार

उत्तराखंड में इनामी अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल के नेतृत्व में एसटीएफ द्वारा उत्तराखंड के गैंगस्टर एवं इनामी अपराधियों की लगातार गिरप्तारी की जा रही है। इनामी अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे ऑपरेशन में एसटीएफ द्वारा उत्तराखण्ड के अलावा दूसरे राज्यों में भी लगातार दबिशें दी जा रही हैं.. अब तक करीब विगत डेढ़ माह में 20 कुख्यात इनामी अपराधियों की गिरप्तारी की गयी है।

इसी कर्म में ज्वालापुर से वर्ष 2018 में एप्पल मोबाइल शोरूम से लाखों की चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार शातिर अपराधी राजूदास उर्फ राजू निवासी ग्राम घोडासन, थाना घोडासन, जिला चंपारण, बिहार जो कि एक लाख का इनामी है, उसकी गिफ्तारी की गई है…

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि पिछले एक माह से घोडासन गैंग/चादर गैंग के सदस्यों पर एसटीएफ द्वारा योजना बनाकर कार्य किया जा रहा था तथा बारीकी से जानकारी जुटायी जा रही थी, क्योंकि घोड़ासन गैंग के कई सदस्य काफी समय से वांछित चल रहें हैं। इस गैंग के द्वारा उत्तराखण्ड के अलावा विभिन्न राज्यों में कई बड़े मोबाईल,लैपटॉप के ब्रान्डेड शोरूमों से चोरी की घटनायें घटित की गयी हैं। पूर्वा चंपारण बिहार के पास घोडासन गैंग / चादर गैंग द्वारा सम्पूर्ण भारत वर्ष में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। इस गैंग के सदस्यों का एक जगह ठिकाना नहीं रहता हैं, जिस कारण से इनकी आसानी से गिरप्तारी संभव नहीं हो पाती है ।

साथ ही उन्होंने बताया कि इस गैंग को ट्रैस करने में उत्तराखण्ड एसटीएफ के निरीक्षक अबुल कलाम की विषेष भूमिका रही है। उन्होंने अपने सक्रिय नेटवर्क का इस्तेमाल कर गैंग के सदस्यों को चिहिन्त किया गया और उक्त अभियुक्त की गिरप्तारी से ही महाराष्ट्र में होने वाली किसी बड़ी घटना होने से रोका गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here