बढ़े गैस के दाम, आज जनता को लगा महंगाई का झटका

साल की शुरुवात में ही लोगों को जोर का झटका लग गया है… गैस सिलेंडर 25 रुपये तक महंगा हो गया, नए साल 2023 के पहले दिन से ही जानिये बढ़ते भाव…

नए साल के साथ ही आम लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है. सरकारी तेल कंपनियों ने 1 जनवरी 2023 को गैस सिलेंडर के नए भाव जारी कर दिए हैं.

गैस सिलेंडर के प्राइस में 25 रुपये तक की तेजी दर्ज की गई है. ध्यान देने वाली बात ये है कि यह बढ़ोतरी कमर्शियल गैस सिलेंडर के भाव में की गई है और घरेलू गैस सिलेंडर अपने पुराने रेट पर मिल रहे हैं. आज राजधानी दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर के प्राइस में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

कमर्शियल गैस सिलेंडर के भाव में दर्ज की गई तेजी-

1 जनवरी, 2023 की शुरुआत के साथ ही कमर्शियल गैस सिलेंडर के भाव में बढ़ोतरी हुई है. वहीं घरेलू गैस सिलेंडर के प्राइस में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. ऐसे में घर के गृहणियों का बजट तो नहीं बिगड़ने वाला है, लेकिन रेस्टोरेंट, होटल आदि जगहों पर खाना महंगा हो सकता है क्योंकि कमर्शियल गैस सिलेंडर महंगा हो गया है. नई दरें आज से लागू भी हो चुकी हैं…

आपको बता दें कि देश में घरेलू गैस सिलेंडर के भाव में लंबे वक्त से कोई बदलाव नहीं किया गया है. आखिरी बार बदलाव 6 जुलाई 2022 को किया गया था, जब तेल कंपनियों ने घरेलू सिलेंडर के प्राइस में 50 रुपये की बढ़ोतरी की थी. वहीं पिछले एक साल की बात की जाए तो घरेलू सिलेंडर के प्राइस में कुल 153.5 रुपये की बढ़त दर्ज की गई है. वहीं साल 2022 में घरेलू एलपीजी के प्राइस में चार बार बदलाव हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here