दून शहर को बनाना है स्वच्छता चैंपियंस, मेयर गामा ने किया शुभारंभ

देहरादून शहर में ऐसे अनेक स्वच्छता चैंपियंस है, जो देहरादून को स्वच्छ और सूंदर शहर बनाने में अपना योगदान दे रहे है। यह कुछ ऐसे नागरिक है जो पुरे शहर के लिए एक मिसाल कायम कर रहे है, चाहे वो घर से निकले कचरे को अलग करना हो या जीविक कचरे की खाद बनाना हो. कुछ ऐसी संस्थाए भी है जो लोगों को जागरूक करने के लिए हर हफ़्ते स्वच्छता अभियान चला रहे है और अपनी समाज में लोगो को कचरे के प्रति जागरूक कर रहे है।

इन सभी स्वच्छता चैंपियंस को सम्मानित करने के लिए नगर निगम से महापौर सुनील उनियाल गामा ने स्वच्छता चैंपियंस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में महापौर ने स्वछता की चाबी एवम ईको ग्रुप द्वारा बनाया गया 105 kg प्लास्टिक से चबूतरा का भी अनावरण किया, जिससे कुछ चुनिंदा स्वच्छता चैंपियंस को 23 जनवरी, 2023 को सम्मानित किया जायेगा।

इस कार्यक्रम में इंद्रा कॉलोनी से एस.एस.रसाइली, सिद्धार्थ पैराडाइस से सुमति विरमानी और ऍम बी होम्स से श्रीमति तनुश्री मिश्रा ने लोगों के साथ अपनी स्वच्छता की कहानी भी साझा की।

मेयर सुनील उनियाल गामा द्वारा अपने संबोधन में कहा गया की स्वच्छता चैंपियन की खोज या कहे देहरादून शहर को स्वच्छ, सुंदर और हरा- भरा बनाने मे जो भी लोग , अपार्टमेंट , होटल ,रेस्टुरेंट ,स्कूल ,कॉलेज ,ऑफिस आदि लगे हुए है उनको सम्मान देने की कार्य योजना का उदगम आज यहां होने जा रहा है। नगर निगम द्वारा देहरादून शहर के कचरा प्रबंधन हेतु अनेको कार्य किये जा रहे है परन्तु उन सभी चैम्पियंस के अतुल्य योगदान के बिना स्वच्छ दून सुन्दर दून का सपना साकार नहीं हो सकता। और इसी क्रम मे इसकी शुरुआत की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here