पेपर लीक मामले के बीच दो भर्तियों का विज्ञापन जारी, करें ऑनलाइन आवेदन

पटवारी पेपर लीक मामले के खुलासे के बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग लगातार आगामी परीक्षाओं को लेकर सहज नज़र आ रहा है.. भविष्य में दोबारा पेपर लीक जैसा कोई और प्रकरण न हो इसके लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पूरी तैयारी में है…

वही अब UKPSC ने दो और भर्तियों का विज्ञापन जारी किया है..डाटा एंट्री ऑपरेटर और रक्षक भर्ती के विज्ञापन जारी होने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन भी शुरू हो गए। युवा दोनों ही भर्तियों के लिए दो फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है…

जनरल, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 176.55 रुपये और एससी, एसटी को 86.55 रुपये और दिव्यांग को 26.55 रुपये शुल्क देना होगा। आयोग ने शुक्रवार को दो विज्ञापन जारी किए। पहला विज्ञापन आयोग कार्यालय में रक्षक के दो पदों के लिए जारी किया गया।

आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया, दूसरी भर्ती आयोग कार्यालय में ही डाटा एंट्री ऑपरेटर के पांच पदों के लिए निकाली गई है। दोनों भर्तियों के लिए दो फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

जनरल, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 176.55 रुपये और एससी, एसटी को 86.55 रुपये और दिव्यांग को 26.55 रुपये शुल्क देना होगा।डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए 200 अंकों की तीन घंटे की परीक्षा होगी, जिसमें 200 सवाल पूछे जाएंगे। इसके अलावा टाइपिंग टेस्ट भी होगा।

कुल सात पदों के लिए निकली दोनों भर्तियों में उत्तराखंड महिला आरक्षण कानून का लाभ दिया जाएगा। दोनों भर्तियों में उत्तराखंड की महिलाओं के लिए एक-एक सीट आरक्षित की गई है। इनमें नए कानून के तहत उत्तराखंड की महिलाओं के लिए एक पद आरक्षित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here