दो मुख्य परीक्षाओं को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने किया स्थगित, नई तिथि हुई जारी

उत्तराखंड में जब पेपर लीक की ख़बर सामने आए है युवाओं में काफी आक्रोश देखा जा रहा है… युवाओं ने अपने भविष्य को लेकर चिंता जाहिर करी है…युवाओ का कहना है की जब तक पटवारी पेपर की पूरी सही जांच नहीं हो जाती तब तक आगामी परीक्षाओं को निरस्त का दिया जाए…

वही उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डाॅ. राकेश कुमार ने विशेष बैठक बुलाई। बैठक में परीक्षाओं को लेकर विचार विमर्श हुआ। बैठक में इस महीने होने वाली फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा और पीसीएस मुख्य परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही इनकी नई तिथियां जारी कर दी गई हैं।

आयोग के अति गोपन विभाग के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी के पेपर लीक में जेल की सलाखों के पीछे जाने के बाद प्रदेशभर से युवा लगातार यह मांग कर रहे थे कि पीसीएस मुख्य परीक्षा भी स्थगित की जाए। जांच कराई जाए और बाद में दोबारा परीक्षा कराई जाए।

बैठक में इस महीने होने वाली फॉरेस्ट गार्ड और पीसीएस परीक्षा को तत्काल स्थगित किया जाएगा। पीसीएस मुख्य परीक्षा फरवरी और फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा अप्रैल में कराई जाएगी। पटवारी-लेखपाल पुर्नपरीक्षा और सहायक लेखाकार परीक्षाएं फरवरी में ही आयोजित होंगी। आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने कहा है कि उनके लिए अभ्यर्थियों का हित ही सर्वाेपरि है।

परीक्षाओं की नई तिथि:

परीक्षा का नाम पहले तय तिथि नई तिथि

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 22 जनवरी 09 अप्रैल
पीसीएस मुख्य परीक्षा 28 से 31 जनवरी 23 से 26 फरवरी

पटवारी-लेखपाल भर्ती 08 जनवरी(रद्द) 12 फरवरी
सहायक लेखाकार परीक्षा 12 फरवरी 19 फरवरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here