अंकिता हत्याकांड : तमाम सवालों के जवाब जानने अगले माह होगा पुलकित का पॉलीग्राफी टेस्ट

अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य का पॉलीग्राफ टेस्ट एक से तीन फरवरी के बीच किया जाएगा। विशेषज्ञों की उपलब्धता पर टेस्ट का स्लॉट लिया जाएगा। पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद आरोपी का नार्को टेस्ट भी किया जाएगा। पुलकित आर्य से तमाम जवाबों के सवालों जानने को सवालों की फेहरिस्त तैयार कर चुकी है।

पुलिस पुलकित से एक मिस्ट्री बन चुके वीआईपी का राज उगलवाना चाहती है। जिसके लिए पिछले दिनों न्यायालय में पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट के लिए अर्जी दी गई थी। नार्को टेस्ट के लिए केवल पुलकित ने ही अपनी शर्तों के आधार पर टेस्ट के लिए हामी भरी थी। वही दोनों अन्य आरोपियों ने टेस्ट के लिए मना कर दिया था…

इसके लिए पुलिस की ओर से केंद्रीय फोरेंसिक लैब से समय मांगा गया था। एडीजी कानून व्यवस्था वी मुरुगेशन ने बताया कि केंद्रीय फोरेंसिक लैब ने एक से तीन फरवरी के बीच का समय दिया है।

इन तीनों दिनों में जिस वक्त भी विशेषज्ञ उपलब्ध होंगे तभी टेस्ट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पहले पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जाएगा। इसके बाद नार्को टेस्ट के लिए भी लैब से अनुमति और समय मांगा जाएगा। पुलकित से पूछने के लिए सवालों को तैयार कर लिया गया है।

पुलकित से वीआईपी के अलावा उसके मुख्य मोबाइल के बारे में भी जानकारी मांगी जानी है। इसके अलावा उसने अंकिता का मोबाइल कहां फेंका, घटना की रात को उसने कहां और किससे बात की आदि बातों को पूछा जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here