पोखरी: सड़क की राह देखने को तरसे ग्रामीण, डंडी कंडी के सहारे बीमार बुजुर्ग को पहुंचाया अस्पताल

उत्तराखंड में आज भी दूर दराज के गांव तक सड़क ना पहुंचने के कारण कई गांव के लोग अभी भी तमाम मुश्किलों का सामना कर रहे है। आज भी अगर कोई ग्रामीण बीमार पड़ जाए तो डंडी कंडी के सहारे ही मुख्य सड़क तक पहुंचता है।

वहीं एक बार फिर सड़क के अभाव से जूझते ग्रामीणों की तस्वीर सामने आई है। सडक मार्ग के अभाव मे ग्राम पंचायत सिनाऊ तल्ला मल्ला के उदयपुर साखनी तोक की 75वर्षीय कलपेशवरी देवी को ग्रामीणों ने 5 कि मी पैदल चलकर डंडी के सहारे पहुचाया मुख्य सडक मार्ग तक ।

विकास खण्ड के तहत ग्राम पंचायत सिनाऊ तल्ला मल्ला के ग्रामीण आज भी सडक मार्ग के लाभ से वंचित हैं ,जिस वजह से ग्रामीणों को मुख्य बाजार और तहसील मुख्यालय पोखरी की आवाजाही करने मे भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है , मुख्य सडक मार्ग तक पहुंचने के लिये उन्हें 5कि मी की पैदल दूरी तय करनी पडती है ,जिस वजह से बीमार बुजुर्गों बच्चों प्रसव कालीन महिलाओं को अस्पताल लाने ले जाने मे ग्रामीणों को भारी परेशानियों से गुजरना पड़ता है ,इसी क्रम मे आज ग्राम पंचायत के उदयपुर साखनी तोक की 75 वर्षीय कलपेशवरी देवी के अचानक बीमार होने पर ग्रामीणों ने पाच कि मी पैदल चलकर डडी के सहारे उन्हें सड़क मार्ग तक पहुचाया जहा से उन्हें सीएचसी पोखरी पहुचाया ,जहा उनकी हालत स्थिर है।

सिनाऊ तल्ला मल्ला के क्षेत्र पंचायत सदस्य सुभाष रावत और विनगढ के पूर्व प्रधान हर्षवर्धन चौहान का कहना है ,कि लगातार ग्रामीणों द्धारा शासन प्रशासन से सड़क मार्ग की माग की जा रही है , लेकिन आज तक उनकी ग्राम सभा को सडक मार्ग से नही जोडा गया है ,अगर सडक मार्ग की सुविधा होती तो ग्रामीणों को इस प्रकार की परेशानियों से नही गुजरना पड़ता ,साथ ही उनका कहना है कि अभिलम्ब ग्राम सभा सिनाऊ तल्ला मल्ला को सड़क मार्ग से जोडा जाए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here