CDS परीक्षा में पिथौरागढ़ के सुमित ने देशभर में हासिल किया दूसरा स्थान

उत्तराखंड के युवाओं में अपने लक्ष्य प्राप्ति का जूनून किस कदर है यह किसी से छिपा नहीं है… और बात जब सेना में जाने की हो तो उत्तराखंड का नाम बहुत गौरव के साथ लिया जाता है… इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए पिथौरागढ़ के युवा सुमित भट्ट ने अपनी लगन और मेहनत से सीडीएस में देशभर में दूसरा स्थान हासिल किया है..

सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के ग्राम खतेड़ा निवासी जेबी मेमोरियल मानस एकेडमी के छात्र सुमित भट्ट का सीडीएस के लिए चयन हुआ है। वहीं परीक्षा में उन्हें देशभर में दूसरा स्थान हासिल हुआ है। सुमित की इस उपलब्धि पर क्षेत्रवासियों में खुशी का माहौल है।

जानकारी के अनुसार पूर्व सैनिक रहे स्व.बसंत बल्लभ भट्ट के पुत्र सुमित ने वर्ष 2022 में सीडीएस की परीक्षा दी थी। उनकी माता दीपा भट्ट भी सेना की आशा किरण में कार्यरत हैं।

पिथौरागढ़ के खतेड़ा गांव निवासी स्व. बसंत बल्लभ भट्ट एवं दीपा भट्ट के पुत्र सुमित भट्ट ने राष्ट्रीय स्तर पर दूसरी रैंक प्राप्त की है। सुमित ने सफलता का श्रेय परिजनों और शिक्षकों को दिया है। सुमित के चयन पर विद्यालय के चेयरमैन डॉ. अशोक पंत, पीटीए अध्यक्ष केसी कसन्याल, सदस्य बहादुर सामंत, योगेश भट्ट, निदेशक अकादमिक मीनू भट्ट, निदेशक सामान्य प्रशासन देवाशीष पंत, प्रधानाचार्य सुनीता रावत, बेला भट्ट, प्रशासनिक अधिकारी गजेंद्र सिंह, शिक्षक प्रकाश आदि ने खुशी जताई है।

बता दें कि एक सैन्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले सुमित के पिता बसंत बल्लभ भट्ट का निधन काफी समय पहले हो चुका है। वो एक पूर्व सैनिक थे। परिवार की इस विषम परिस्थितियों से जूझते हुए देश भर में दूसरी रैंक हासिल करने वाले सुमित का लालन पालन उनकी मां दीपा भट्ट ने किया। बताते चलें कि सुमित की मां दीपा , सेना की आशा किरण में कार्यरत हैं।

सुमित ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा जेबी मेमोरियल मानस एकेडमी पिथौरागढ़ से उत्तीर्ण की है। उन्होंने अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरूजनों को दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here