जी-20 सम्मेलन में शामिल होने के लिए 17 देशों से 38 प्रतिनिधि पहुंचे देवभूमि

17 देशों से 38 प्रतिनिधि जी-20 सम्मेलन में शामिल होने के लिए रामनगर पहुंच गए हैं. बुधवार को चीफ साइंस एडवाइजर राउंड टेबल में सभी देशों के 38 डेलीगेट्स विज्ञान से जुड़े विषयों पर गहन विचार-विमर्श करेंगे.

38 प्रतिनिधि हुए शामिल
सम्मेलन में यूनाइटेड किंगडम से पांच, रूस व सऊदी अरब से चार-चार, फ्रांस व साऊथ अफ्रीका से तीन-तीन, नाइजीरिया, अमेरिका,इटली, चीन,नीदरलैंड,कनाडा व यूरोपियन संघ से दो-दो तथा कोरिया, ब्राजील, जापान, स्पेन, आस्ट्रेलिया से एक-एक सहित कुल 38 प्रतिनिधि शामिल हैं.

तिलक लगाकर, तुलसी की माला व उत्तराखंड की टोपी पहनाकर  मेहमानों का किया गया स्वागत

मंगलवार दोपहर बाद पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे मेहमानों का तिलक लगाकर, तुलसी की माला व उत्तराखंड की टोपी पहनाकर भव्य स्वागत किया गया. महिला मेहमानों को शुभ कार्य में पहना जाने वाला पिछौड़ा भेंट किया गया. कुमाऊंनी छोलिया नृत्य करते कलाकारों के साथ कुछ विदेशी मेहमान भी थिरके.

एयरपोर्ट पर सजाई गई रंगोली
पंतनगर एयरपोर्ट पर जी-20 थीम पर सजाई गई रंगोली, देवभूमि की कला-संस्कृति व धर्म को दर्शाती छवियां और छोलिया नृत्य ने विदेशी मेहमानों को मुग्ध कर दिया. मेहमानों ने छोलिया कलाकारों के साथ सेल्फी लेकर देवभूमि की यादों को हमेशा के लिए संजो लिया. यहां से रुद्रपुर स्थित रेडिशन होटल में लंच को पहुंचे मेहमानों के स्वागत में बुरांश जूस की व्यवस्था की गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here