सीएम धामी ने दिव्यांग बच्चों संग मनाया नवरात्र

हल्द्वानी। सीएम धामी ने बुधवार को गौलापार स्थित दिव्यांग बच्चों के स्कूल ‘नैब’ में जाकर बच्चों से मुलाकात की और उनको प्रोत्साहित किया. इस दौरान बच्चों ने भी सीएम धामी को स्वागत गीत सुनाया.दिव्यांग बच्चों के बीच पहुंचे सीएम ने नवरात्र के मौके पर दिव्यांग बच्चों का कन्या पूजन किया.

सीएम धामी ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शारीरिक रूप से अक्षम बच्चों को दिव्यांग का नाम दिया है, वह अपने आप में प्रेरणा का काम करता है. उन्होंने कहा कि सरकार दिव्यांग जनों के लिए कार्य कर रही है.  इस संस्थान को आगे बढ़ाने के लिए और अवस्थापना सुविधा के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे.

सीएम धामी ने रामनगर में हो रही चीफ साइंस एडवाइजर गोलमेज सम्मेलन को लेकर कहा कि जी 20 सम्मिट के लिए पूरे देश भर में महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के बीच उत्तराखंड को तीन महत्वपूर्ण आयोजनों का अवसर मिला है. उनमें आज हो रहा गोलमेज सम्मेलन बेहद महत्वपूर्ण है उन्होंने कहा कि जिस तरह उत्तराखंड में विदेशी मेहमानों का पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत हुआ है. उत्तराखंड की इस समृद्ध संस्कृति को पूरे विश्व में पहुंचाने का काम करेंगे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी में प्रातः कालीन भ्रमण के दौरान देश के प्रथम परमवीर चक्र से सम्मानित मेजर सोमनाथ शर्मा जी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here