गर्मी से आज मिल सकती हैं राहत, अगले 4 दिन ऐसा रहेगा मौसम

देहरादून। उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में गर्म होने की संभावना है। मैदानी इलाकों में गर्म हवाओं ने बेहाल किया है! आज राहत की उम्मीद है। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज राज्य के पर्वतीय जनपदों में गरज चमक के साथ झमाझम बारिश वहीं मैदानी इलाकों में झोंकेदार हवाओं के साथ बूंदाबांदी की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।
केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 15 जून को राज्य के उत्तरकाशी चमोली रुद्रप्रयाग जनपद में तथा कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जनपदों के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है वहीं मैदानी इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोकेंदार हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 16 और 17 जून को राज्य के पर्वतीय जनपदों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश जबकि मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।
18 जून को आंधी तूफान के साथ भारी बारिश का अलर्टमौसम विज्ञान केंद्र ने 18 जून को कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के जनपदों में गरज चमक के साथ बारिश और मैदानी इलाकों में तूफान की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 18 जून को उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है वहीं राज्य के शेष जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं इसके अलावा मैदानी इलाकों में 50 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झक्कड़ हवाएं चलने की भी संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here