नवरात्र और दशहरा पर देहरादून से जाने वाली ट्रेनें पैक, केवल दो ट्रेनों में मिल सकता है रजिस्‍ट्रेशन

Trains Booking Status उत्तराखंड से चलने वाली ट्रेनों में त्योहारों के चलते भीड़ बढ़ गई है। दून से गोरखपुर अमृतसर हावड़ा कोटा मुजफ्फरपुर और प्रयागराज जाने वाली ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं। काठगोदाम बनारस दिल्ली और लखनऊ जाने वाली शताब्दी व वंदेभारत एक्सप्रेस में एसी-द्वितीय और प्रथम क्लास में सीट मिलने की गुंजाइश है। आने वाले दिनों में इनकी भी बुकिंग हो जाएगी।

नवरात्र और दशहरा पर दून से गोरखपुर, अमृतसर, हावड़ा, कोटा, मुजफ्फरपुर और प्रयागराज जाने वाली ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं। केवल काठगोदाम, बनारस, दिल्ली और लखनऊ जाने वाली शताब्दी व वंदेभारत एक्सप्रेस में एसी-द्वितीय और प्रथम क्लास में सीट मिलने की गुंजाइश है। आने वाले दिनों में इनकी भी बुकिंग हो जाएगी।

दून से रोजाना करीब 12 ट्रेन नई दिल्ली, लखनऊ, आनंद विहार, सहारनपुर, सूबेदारगंज, काठगोदाम, बनारस, अमृतसर, हावड़ा और कोटा के लिए जाती हैं। इन दिनों त्योहारों का सीजन शुरू होते ही ट्रेनों में आरक्षण के लिए मारामारी शुरू हो चुकी है। आजकल दून रेलवे आरक्षण केंद्र में यात्रियों को भारी भीड़ देखने को मिल रही है। लेकिन वेटिंग अधिक होने के कारण बहुत से यात्री निराश भी हो रहे हैं।

 

जनशताब्दी एक्सप्रेस सीसी कोच में 31 और 2-एस कोच में 21 वेटिंग
बता दें कि नई दिल्ली जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस (12056) में 12 अक्टूबर तक सीसी कोच में 31 और 2-एस कोच में 21 वेटिंग चल रही है। नई दिल्ली जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस (22458) के सीसी में 40 और ईसी कोच में आठ वेटिंग है। सूबेदारगंज (प्रयागराज) जाने वाली देहरादून-सुबेदारगंज एक्सप्रेस (14114) के स्लीपर में 53, एसी-तृतीय में 14, एसी-द्वितीय में 10 और एसी-प्रथम कोच में चार वेटिंग चल रही है।

मुजफ्फरपुर जाने वाली देहरादून-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस (15002) के स्लीपर में 101, एसी-द्वितीय में 15, एसी-तृतीय में 46 और एसी-प्रथम कोच में एक वेटिंग है। गोरखपुर जाने वाली देहरादून-गोरखपुर एक्सप्रेस (15006) के स्लीपर में 64, एसी-द्वितीय में 18, एसी-तृतीय में 26 और एसी-प्रथम कोच में दो वेटिंग चल रही है। बनारस जाने वाली देहरादून-बनारस एक्सप्रेस (15120) के स्लीपर में 56, एसी-द्वितीय में नौ, एसी-तृतीय में 21 और एसी-प्रथम कोच में चार वेटिंग है।

अमृतसर जाने वाली देहरादून-अमृतसर एक्सप्रेस (14631) के स्लीपर में आरएसी 47 और एसी-तृतीय में छह वेटिंग चल रही है। पुरानी दिल्ली जाने वाली मसूरी एक्सप्रेस (14042) के स्लीपर में चार और एसी-तृतीय कोच में 25 वेटिंग है। हावड़ा जाने वाली उपासना एक्सप्रेस (12328) के स्लीपर में 75 और एसी-तृतीय कोच में 73 वेटिंग चल रही है। हावड़ा जाने वाली कुंभा एक्सप्रेस (12370) के स्लीपर में भी 75 और एसी-तृतीय कोच में 73 वेटिंग है। कोटा जाने वाली देहरादून-कोटा एक्सप्रेस (12402) के एसी-द्वितीय में सात और एसी-तृतीय कोच में 25 वेटिंग चल रही है।

इन तिथियों में कुछ ट्रेन में मिल सकता है आरक्षण
आठ अक्टूबर को नई दिल्ली जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस (12056) के सीसी और 2-एस कोच में सीट खाली हैं।
आठ और नौ अक्टूबर को नई दिल्ली जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस (22458) के सीसी व ईसी कोच में सीट मिल सकती हैं।
आठ और नौ अक्टूबर को देहरादून-सूबेदारगंज एक्सप्रेस के एसी द्वितीय व प्रथम में सीट खाली हैं।
लखनऊ जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में भी सीट खाली चल रही हैं।
काठगोदाम जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस के सीसी और 2-एस कोच में 12 अक्टूबर को सीट मिल जाएगी।
दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में सीट खाली चल रही हैं।
आठ और नौ अक्टूबर को देहरादून-बनारस एक्सप्रेस (15120) के तृतीय एसी व एसी-प्रथम कोच में सीट खाली रहेगी।
वहीं काठगोदाम एक्सप्रेस में भी सीट मिल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here