Dehradun : अगले तीन दिन घर से रूट देख कर ही निकले , नहीं तो होगी परेशानी

अगले 3 दिनों तक देहरादून शहर में आपको रूट डाइवर्ट के चलते परेशानी झेलनी पड़ सकती है… भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) की पासिंग आउट परेड और इसी बीच राष्ट्रपति के दौरे के चलते रूट डाइवर्ट रहेंगे।

भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) की पासिंग आउट परेड की वजह से बृहस्पतिवार से शनिवार तक सुबह आठ बजे से दोपहर तक आईएमए की ओर से वाहन नहीं जा सकेंगे।

रूट प्लान:

बल्लूपुर से आने वाला यातायात आईएमए के पास रांगड़वाला चौकी से डायवर्ट कर मिट्ठीबेरी होकर प्रेमनगर की ओर मुख्य मार्ग पर जा सकेगा।
– प्रेमनगर की ओर से आने वाले यातायात को प्रेमनगर चौक से दरू चौक और मेंहूवाल/रांगड़वाला की ओर भेजा जाएगा।
– विकासनगर की ओर से आने वाले भारी वाहनों को हरबर्टपुर चौक से धर्मावाला चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। यह यातायात धर्मावाला चौक से शिमला बाईपास होते हुए शहर की ओर आ सकेगा।
– देहरादून से विकासनगर हरर्बटपुर होते हुए दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को शिमला बाईपास से डायवर्ट कर विकासनगर धर्मावाला की तरफ भेजा जाएगा।
– देहरादून की ओर से विकासनगर जाने छोटे वाहनों को पंडितवाड़ी, रांगड़वाला से मिट्ठीबेरी होते हुए वाया प्रेमनगर भेजा जाएगा।
– सभी भारी वाहनों को हरर्बटपुर, शिमला बाईपास चौक और बल्लूपुर चौक से जीएमएस रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर मुख्य डायवर्जन प्लान नौ दिसंबर यानी शुक्रवार को लागू रहेगा। इससे पहले पुलिस ने बृहस्पतिवार को लोगों से अकारण शहर में न निकलने की अपील की है। ताकि, यातायात व्यवस्था में परेशानी न हो।

रूट प्लान:
– मुख्य मार्गों मसलन मसूरी, न्यू कैंट रोड, राजपुर रोड, ईसी रोड, हरिद्वार रोड, हरिद्वार बाईपास रोड, दून यूनिवर्सिटी रोड पर डायवर्जन/जीरो जोन के लिए बैरिकेड लगाए गए हैं। ये बैरिकेड सुरक्षा की दृष्टि से शुक्रवार दोपहर 12 से शाम पांच बजे तक डायवर्जन/जीरो जोन रहेंगे। ऐसे में लोग अपने घरों से अनावश्यक न निकलें। नहीं तो इन मार्गों पर उन्हें रोका जा सकता है।
– भारी वाहनों को कारगी चौक से दूधली मार्ग होते हुए डोईवाला की ओर डायवर्ट किया जाएगा और हर्रावाला में रोका जाएगा।
– एयरपोर्ट जाने वाले वाहनों को आईएसबीटी से दूधली रोड होते हुए डोईवाला की ओर भेजा जाएगा। जबकि, राजपुर रोड, सहस्त्रधारा रोड, चकराता रोड से आने वाले वाहन रायपुर-थानों मार्ग का प्रयोग कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here