Social Media पर वायरल वीडिओ, मुंबई से बुजुर्ग महिला को वापिस उत्तराखंड लाने के CM ने दिए निर्देश

इन दिनों सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहा अगर कोई भी मदद के लिए गुहार लगाए तो हर छोर पर खड़ा व्यक्ति अपनी तरफ से मदद के लिए आगे पहुंच जाता है… वही हाल फिलहाल में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहा Social Media के माध्यम से एक वीडियो संज्ञान में आया है… जिसमे मुंबई की सड़को पर एक बुजुर्ग महिला फटे हुए कपड़े पहने बैठी थी…

वहां से गुज़र रहे एक व्यक्ति ने उनका वीडियो बना उत्तराखंड के ग्रुप में पोस्ट किया और यह मामला सीएम पुष्कर सिंह धामी के संज्ञान में आया है…

महिला वीडियो बनाने वाले को बता रही थी कि “मैं अल्मोडा की रहने वाली हूं, वहां मेरा बेटा और बेटी रहते हैं इत्यादि ।

जैसे ही यह मामला सीएम धामी के संज्ञान में आया… मुख्यमंत्री द्वारा उस महिला की खोज कर मुंबई से वापस घर लाने के लिए पुलिस विभाग को निर्देशित किया गया।

अल्मोडा के पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय ने तहकीकात की तो पता चला कि वायरल वीडियो में जो माता दिख रही हैं, वह हेमा देवी निवासी ग्राम कोटियाग तहसील भिकियासैण जिला अल्मोडा हैं। वे मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं तथा पिछले 5-6 महीने से लापता हैं। उनकी गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई गई है। माता के 4 पुत्र व एक पुत्री होना ज्ञात हुआ है जिसमें से 2 पुत्र दिवंगत हो गए हैं। एक बेटा महेंद्र सिंह ग्राम देवरापाणी भदरोज खान के पास रहता है, दूसरा बेटा राम सिंह दिव्यांग है तथा पुत्री अपनी में हैं।

अल्मोड़ा पुलिस की एक टीम मुंबई रवाना हो गई है। जिसने वीडियो बनाया था, उनसे सम्पर्क हुआ है तथा माता की खोजबीन जारी है। शीघ्र ही पुलिस टीम माता को लेकर अल्मोडा वापस आ जाएगी। यदि उनके परिवार वाले उनकी देखभाल में असमर्थ होंगे, तो उन्हें अल्मोडा के नारी निकेतन में सम्मानपूर्वक भेजा जायेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here