उत्तराखंड को जल्द मिलेगी ब्लैक फंगस के 15000 इंजेक्शन की पहली खेप

देहरादून: उत्तराखंड में बढ़ रहे ब्लैक फंगस के मामलों के बाद राज्य सरकार ने इसे महामारी घोषित कर दिया था। साथ ही आयुष्मान योजना से इसका अस्पतालों में इलाज भी किया जा रहा है, लेकिन उत्तराखंड में ब्लैक फंगस के बढ़ते मामले चिंता बढ़ा रहे हैं। इस बीच एक राहत की खबर यह है कि ब्लैक फंगस के इंजेक्शन उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर में बनाए जा रहे हैं और जल्द ही राज्य को 15000 इंजेक्शन की पहली खेप मिल जाएगी। इससे कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

एक दिन पूर्व बुधवार को ब्लैक फंगस के मरीजों का आंकड़ा 148 तक पहुंच चुका था। यही नहीं ब्लैक फंगस से अभी तक 12 मरीजों की मौत हो चुकी है। डेथ रेट का आंकड़ा भी चिंता बढ़ा रहा है, लेकिन इस बीच एक राहत की खबर यह कि उत्तराखंड को जल्द ब्लैक फंगस बीमारी के 15000 इंजेक्शन मिलने वाले हैं। जानकारी के अनुसार ऊधमसिंह नगर जनपद की एक दवा कंपनी ब्लैक फंगस के इंजेक्शन बनाने का काम युद्ध स्तर पर कर रही है। एक-दो दिन में 15000 इंजेक्शन की पहली खेप उत्तराखंड को मिल सकती है। आपको बता दें कि ब्लैक फंगस बीमारी ज्यादातर डायबिटीज वाले पेशेंट में खतरनाक होती जा रही है।

आपको बता दें कि राज्य में ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की भारी कमी हो रही है जिस वजह से मरीजों और उनके तीमारदारों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ऊधमसिंह नगर की एक दवा कंपनी में ब्लैक फंगस की दवा बनाने का काम शुरू हो गया है और एक दो दिन में 15000 इंजेक्शन की पहली खेप उत्तराखंड को मिल जाएगी। इससे अस्पतालों में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को इंजेक्शन के लिए मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here