उत्तराखंड में 4 दिनों तक मौसम बिगड़ने की संभावना, मौसम विभाग ने 13 जून तक मौसम पूर्वानुमान जारी किया

देहरादून। उत्तराखंड राज्य में 4 दिनों तक मौसम बिगड़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने एक बार फिर 13 जून तक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है.
येलो अलर्ट के रूप में 10 जून से लेकर 13 जून तक इन 4 दिनों में राज्य के पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना। मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने 11 जून को भी राज्य में आकाशीय बिजली चमकने तथा झौकेदार हवाएं 40 से 50
किलोमीटर तक चलने की संभावना व्यक्त की है. वही 12 जून को भी कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि झक्कड़ तथा 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आने की संभावना मौसम विभाग बता रहा है. जबकि 13 जून को भी राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने
ओलावृष्टि होने तथा झक्कड़ वायु गति 70 किलोमीटर प्रति रफ्तार से आने की संभावना है इस बीच मौसम विभाग ने 10 और 11 जून को गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा झौकेदार हवाओं की चेतावनी जारी करते हुए कहा कि इस दौरान कहीं कहीं बिजली गिरने से जानमाल की हानि तथा कच्चे असुरक्षित भवनों को नुकसान भी होने की संभावना है.

वही 12 और 13 जून को गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि तथा 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी तूफान आने से बिजली गिरने के साथ ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान तथा कच्चे मकानों को भी नुकसान पहुंच सकता है. इसलिए मौसम विभाग ने इस दौरान बेहद सतर्कता बरतने की बात कही है मौसम विभाग 9 जून से लेकर 13 जून तक राज्य के पर्वतीय जनपदों में हल्की से मध्यम वर्षा तथा चमक के साथ बरसात होने की संभावना भी व्यक्त कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here