राजधानी देहरादून के ही बुरे हाल, कई सेंटरों पर वैक्सीन नहीं और दावे बड़े बड़े…

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना से जंग के खिलाफ वक्सीनेशन को हथियार के तौर पर देखा जा रहा है, लेकिन उत्तराखंड के सीमांत इलाकों की बात छोड़िए राज्य की राजधानी के कई वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन ही नहीं है। कई सेंटरों से लोग बिना वैक्सीन लगवाए वापस लौट रहे हैं।

गुरुवार सुबह कई वृद्ध महिलाएं कड़ी धूप में पुलिस लाइन वैक्सीनेशन सेंटर पहुंची, लेकिन उन्हें वैक्सीन नहीं लग पाई। वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने आई सभी बुजुर्ग महिलाओं को बैरंग लौटना पड़ा। पुलिस लाइन टीकाकरण केंद्र में बैठे कर्मियों ने कहा कि आज टीके नहीं लगेंगे। वहीं, दूसरी ओर कोविड टीकाकरण केंद्र राधा स्वामी न्यास में भी वैक्सीन लगाने के लिए लोग परेशान रहे। यहां कोविशील्ड वैक्सीन नहीं लग पा रही है। सिर्फ को-वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे है। ऐसे में जिन लोगों ने कोविशील्ड का टीके की पहली डोज लगवाई है, उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। टीका न होने के कारण लोगों को कड़ी धूप में इधर-उधर भटकने को मजबूर होना पड़ रहा है।

वहीं, दूसरी ओर सरकार बड़े-बड़े दावे कर कह रही है कि वैक्सीन की सप्लाई जारी है। अदालत भी अधिकारियों पर सवाल उठा रही है। एक ओर स्वास्थ्य सचिव डॉ पंकज पांडे कह रहे कि कोविशील्ड टीका मुहैया होते ही टीकाकरण शुरू हो जाएगा। गुरुवार को जिले में कहीं टीकाकरण नहीं होगा। उधर, सचिव अमित नेगी कह रहे हैं कि वैक्सीन की सप्लाई रेगुलर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here