उत्तराखंड से लगातार जुड़ रहे बुली बाई एप के तार, दो गिरफ्तार

कुछ दिनों से बुली बाई एप ने  देशभर में खलबली मचा रखी है. बता दें कि बुली बाई एप पर समुदाय विशेष की महिलाओं की बोली लगाई जा रही थी.

बुली बाई एप मामले में मुंबई पुलिस पौड़ी जिले के कोटद्वार पहुंची है. देर रात मुंबई पुलिस ने यहां से एक युवक को गिरफ्तार किया है. मुंबई पुलिस ने कोटद्वार के नींबूचौड़ इलाके से इस युवक को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये युवक दिल्ली के एक कॉलेज में पढ़ता है. 21 साल के इस युवक का नाम शुभम रावत बताया जा रहा है.

मुंबई पुलिस की टीम ने कोटद्वार के नींबूचौड़ इलाके से 21 साल के शुभम रावत को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि मुंबई पुलिस की गिरफ्त में आया शुभम दिल्ली के कॉलेज में पढ़ता है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुटी है.

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को मुंबई पुलिस की साइबर टीम ने उधम सिंह नगर इलाके से बुली बाई एप का संचालन करने वाली एक संदिग्ध युवती को गिरफ्तार किया था.

एसपी सिटी ममता बोहरा के मुताबिक आरोपी युवती ‘जट खालसा 7’ नाम से अकाउंट संचालित कर रही थी, जिससे कई फोटो शेयर की गईं थीं. एसपी सिटी ममता बोहरा के अनुसार लड़की ने पुलिस को बताया कि जहां से बुली बाई ऐप का अकाउंट जनरेट हुआ है, वह उसके भी संपर्क में थी और बेंगलुरु से गिरफ्तार विशाल कुमार से भी उसकी बातचीत होती थी.

युवती ने हाल ही में 12वीं पास की है. पुलिस की तरफ से जो जानकारी मिली है कि उसके मुताबिक उसकी कुछ दिनों पहले नेपाली लड़के से दोस्ती हुई थी. उसी ने युवती को अपना टि्वटर अकाउंट छोड़ने की बात कहकर फेक अकाउंट बनाने को कहा था. साथ ही उससे उसका लॉगइन आईडी मांगा था. इसके बाद लड़की ने infinitude07 ट्विटर अकाउंट को बदल कर ZATTkhalsa7 नाम से नया अकाउंट बनाया था. उसी अकाउंट के जरिए Bulli bai app पर मुस्लिम महिलाओं की फोटो डाली गई.

पुलिस के मुताबिक युवती के परिवार की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है. उनके घर का खर्च भी वात्सल्य योजना से चलता है. वहीं इसमें मुंबई पुलिस ने आईपीसी 153ए, 153बी, 295ए, 509, 500, 354डी, और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत केस दर्ज किया है. यह सब गंभीर धाराएं हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here