चुनावी मौसम में आबकारी विभाग सक्रीय !

चुनावों में घोषणा,वादों और जुमलेबाजी के साथ ही पैसा और शराब का खेल भी खूब चलता है, इसी पर नेगी दा का वो गीत हाथन व्हीस्की पिलाई-फूल न पिलायो रम खूब मशहूर हुआ था.

 

गीत में उत्तराखंड के चुनावी मौसम को बखूबी पेश किया गया था, चुनावों में शराब का इस्तमाल न हो सके इसके लिए आबकारी विभाग ने कमर कस ली है.

 

विभाग ने शराब तस्करी पर रोक छापेमारी के लिए टीमों का गठन कर लिया है. आबकारी निरीक्षकों को मुस्तैदी से कार्य करने के दिशा निर्देश भी जारी कर दिए हैं.

 

वोटरों को लुभाने में चुनावों में शराब और धन बल का पूरा इस्तेमाल किया जाता है. बाहरी राज्यों से बड़ी मात्रा में अवैध शराब की तस्करी की जाती है. ऐसे में पुलिस और प्रशासन के साथ आबकारी विभाग ने सख्ती शुरू कर दी है.

 

पौड़ी के जिला आबकारी विभाग के अफसरों ने बताया कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए जनपद में शराब की तस्करी पर पैनी नजर रखी जा रही है. जिसके लिए विभाग ने पूरी तैयारियां कर ली हैं.

 

इसके लिए आबकारी निरीक्षकों को यूपी सीमा पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. शराब तस्करों पर विशेष निगरानी की जा रही है. यूपी बार्डर पर भी टीम तैनात कर दी गई है.

 

शराब की सभी दुकानों और fl2 के गोदामों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. ताकि मानकों के अतिरिक्त जाने वाली शराब पर नजर रखी जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here