रूस-यूक्रेन विवाद : NSA अजीत डोभाल से सीएम धामी ने की बात

सीएम धामी ने यूक्रेन में फंसे  उत्तराखण्डियों की सुरक्षा के मद्देनज़र NSA अजीत डोभाल से फोन पर बातचीत की. जिसमें डोभाल ने भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का भरोसा दिया।
वहीं मुख्यमंत्री धामी ने यूक्रेन में निवासरत उत्तराखण्ड के लोगों की सुरक्षा के संबंध में अधिकारियें के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को विदेश मंत्रालय के लगातार संपर्क में रहने के निर्देश दिए।

उन्होंने यूक्रेन में रह रहे उत्तराखण्ड के छात्रों और नागरिकों के परिजनों से भी लगातार सम्पर्क बनाएं रखने की बात कही।

यूक्रेन में रह रहे उत्तराखण्ड के लोगों की सुरक्षा के संबंध में उनके परिजनों से प्राप्त हो रही जरूरी सूचनाओं के संकलन के लिये पुलिस महानिरीक्षक पी. रेणुका देवी  और पुलिस अधीक्षक  प्रमोद कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

इसके अलावा जारी किए गए टोल फ्री नम्बर 112 पर  अभी तक यूक्रेन में निवासरत 95 लोगों के परिजनों ने संपर्क स्थापित किया है.
मुख्यमंत्री धामी ने यूक्रेन में निवासरत लोगों के कुछ परिजनों से भी फोन पर बात की है। उन्होंने परिजनों से धैर्य बनाए रखने की अपील की। कहा कि परेशान होने की जरुरत नहीं है।
राज्य सरकार विदेश मंत्रालय के लगातार संपर्क में है। भारत सरकार यूक्रेन में रह रहे भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिये हर सम्भव प्रयास कर रही है।  बैठक में अपर मुख्य सचिव श्री आनंदबर्द्धन, एडीजी श्री संजय गुन्ज्याल व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here