THE KASHMIR FILES उत्तराखंड में भी की गयी टैक्स फ्री

साल 1990 में कश्मीर में हुए नरसंहार पर बनी THE KASHMIR FILES बेहद चर्चा में हैं. उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार शाम को परिवार और अपने मुख्यमंत्री कार्यालय के स्टाफ के साथ कश्मीर फाइल्स फिल्म देखी.

इसके बाद धामी ने  “द कश्मीर फाइल्स” के निर्देशक @vivekagnihotri जी से फोन पर हुई. इस दौरान मैंने उन्हें कश्मीरी हिन्दुओं पर हुए अत्याचार को बेहतरीन निर्देशन के साथ फिल्म के माध्यम से प्रदर्शित करने पर बधाई दी.

ये फिल्म 1990 में घाटी से कश्मीरी पंडितों का बंदूक और बम के दम पर कराए गए पलायन पर आधारित है. फिल्म पूरे देश के साथ-साथ उत्तराखंड की जनता के लिए सर्वाधिक महत्वपूर्ण फिल्म बनती जा रही है, जिसका कारण इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ पहुंचना है. बड़ी संख्या में लोग इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमा हाल में पहुंच रहे हैं जिनमें प्रबुद्धजन भी शामिल हैं

 धामी ने कहा कि इसके साथ ही उत्तराखंड में इस फिल्म को टैक्स फ्री करने के लिए मुख्य सचिव को आवश्यक कार्रवाई हेतु निर्देशित किया है. उन्होंने फिल्म देखने के बाद कहा, ”1990 में कश्मीर घाटी में जो मानवीय त्रासदी हुई थी, फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ उसका सजीव और मार्मिक चित्रण है. सीएम धामी ने उत्तराखंड के आम जनमानस से इस फिल्म को देखने की अपील की है. उत्तराखंड सरकार कश्मीर फाइल्स को कर मुक्त करने जा रही है, ताकि हमारी वर्तमान पीढ़ी भी इस जीवंत फिल्म को देखे और समझे.

उत्तराखंड के अंदर भी यह फिल्म बेहद चर्चा का विषय बनी हुई है. उत्तराखंड भाजपा के कई बड़े नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता अब तक इस फिल्म को देख चुके हैं. वहीं सोशल मीडिया के माध्यम से भी तमाम बड़े नेता आम जनमानस से इस फिल्म को अधिक से अधिक देखने की अपील कर रहे हैं.

 धामी ने फिल्म निर्माताओं तथा कलाकारों का धन्यवाद किया, जिन्होंने कश्मीर के हिंदुओं की पीड़ा, हालातों और जघन्य दास्तां को करीब से बड़े पर्दे पर उतारा. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस मार्मिकता तथा यथार्थ के साथ फिल्मांकन किया गया है, वह अपने में सराहनीय है. फिल्म में किये गये यथार्थ चित्रण को जनता सराह रही है और नम आंखों से सिनेमा हाल से वापस लौट रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here