ट्रेकिंग के दौरान जम्मू-कश्मीर की झील में बहे हल्द्वानी के डॉ. महेश, 24 घंटे बाद भी सुराग नहीं लगा हाथ।

नैनीताल के हल्द्वानी शहर के संजीवनी अस्पताल के मालिक डॉक्टर महेश कुमार जम्मू कश्मीर के पहलगांव में ट्रेकिंग के दौरान पुल टूटने से अपने गाइड के साथ झील में समा गए. घटना बुधवार सुबह की है. एनडीआरएफ और पुलिस की टीम तलाश में जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि डॉ. महेश और उनका गाइड कश्मीर निवासी शकील अहमद झील की तेज धारा में बह गए. 24 घंटे बाद भी दोनों का कुछ पता नहीं चल पाया है।

बताया जा रहा है कि डॉ. महेश और गाइड के अलावा 12 सदस्यों का ग्रुप था, जिनको बचा लिया गया है. ट्रेकिंग दल कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में तारसर झील पर पैदल चलने के लिए निकला था. इस दौरान तेज बारिश और पानी के बहाव के चलते लकड़ी का पुल बह गया. बाकी सदस्यों को तो बचा लिया गया, लेकिन डॉ. महेश कुमार और गाइड शकील अहमद झील में समा गए. देर शाम तक चले सर्च ऑपरेशन में दोनों का पता नहीं चल पाया है. ऐसे में अनहोनी की आशंका बनी हुई है. वहीं, परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

डॉक्टर महेश कुमार 18 जून को हल्द्वानी से अपने साथियों के साथ ट्रेकिंग के लिए तारसर झील क्षेत्र में पहुंचे थे. उनके साथ तीन टूरिस्ट गाइड समेत 14 लोग भी थे. तीन दिन से लगातार भारी बारिश के कारण दल ऊपर फंस गया. झील का जलस्तर बढ़ने से बुधवार सुबह तारसर झील पर बने पैदल पुल का हिस्सा ढह गया. इससे डॉ. महेश और उनके साथ रहे कश्मीर के गांदरबल के शकील अहमद झील में डूब गए।

एसडीआरएफ की टीम ने दल के 12 सदस्यों को वहां से निकाल आरू बेस कैंप तक पहुंचा दिया. जबकि डॉ. महेश और शकील लापता बताए जा रहे हैं. पहलगाम के तहसीलदार मोहम्मद हुसैन ने बताया कि डॉ. महेश और शकील झील में डूब गए हैं. तलाश जारी है और अभी उनका कुछ पता नहीं चल पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here